25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा, बंगाल में धार्मिक स्थलों के विकास पर खर्च हुए है 400 करोड़ से अधिक

दीघा में पूरी मंदिर की तर्ज पर ही जगन्नाथ मंदिर तैयार कर रहे है. बंगाल में धार्मिक स्थलों में लगभग 400 धार्मिक स्थान है. ममता बनर्जी ने गुरुवार को पार्टी विचारधाराओं से परे सभी धर्मों के सम्मान के महत्व पर जोर दिया.

बारासात, मनोरंजन कुमार सिंह : पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के दौरे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने गुरुवार को देगंगा में बाबा लोकनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचीं. इस दौरान ममता बनर्जी ने चुनाव के दौरान धर्मों का राजनीतिकरण बंद करने का आग्रह किया. उन्होंने पश्चिम बंगाल को न केवल एक पसंदीदा पर्यटन स्थल बल्कि धार्मिक पर्यटन के केंद्र के रूप में भी पहचान दिलाने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में धार्मिक स्थलों के विकास के लिए विशेष जोर दिये गये. पूरे राज्य में धार्मिक स्थलों के विकास के लिए 400 करोड़ से अधिक रुपये खर्च किये गये है. दक्षिणेश्वर के बाद कालीघाट में भी स्काई वाक तैयार हो रहे है. गंगासागर में पहले रहने के जगह तक नहीं थे लेकिन अब बहुत परिवर्तन किये गये है. दीघा में पूरी मंदिर की तर्ज पर ही जगन्नाथ मंदिर तैयार कर रहे है. बंगाल में धार्मिक स्थलों में लगभग 400 धार्मिक स्थान है. ममता बनर्जी ने गुरुवार को पार्टी विचारधाराओं से परे सभी धर्मों के सम्मान के महत्व पर जोर दिया.

69.02 करोड़ की लागत से कई योजनाओं का किया शुभांरभ

देगंगा में मुख्यमंत्री ने सरकारी कार्यक्रम के जरिये आधे दर्जन से अधिक योजनाओं का शुभ उद्घाटन किया. इन परियोजनाओं कुल 69.02 करोड़ की लागत पड़ा है. योजनाओं में देगंगा ब्लॉक के श्री श्री लोकनाथ सेवा संघ के चाकला मंदिर प्रांगण में (तीसरे चरण) 4.97 करोड़ की लागत से तैयार भोग वितरण केंद्र निर्माण, दो प्रवेश द्वार निर्माण, 28 फूल के दुकानों का निर्माण, प्रसाद भंडारा भवन के प्रथम तल का नवीनीकरण, टिकट काउंटर का निर्माण, .18 करोड़ की लागत से चाकला मंदिर प्रागंण जलाशय सौन्दर्यीकरण, सोदपुर-मध्यमग्राम रास्ते का मजबूती से विस्तार, जयगाछी हाबरा टेक्सटाइल हाट का आधुनिकरण, नान्ना पश्चिम-बारिकपाड़ा वाय शिवदासपुर पश्चिम रास्ते का निर्माण, माधवपुर-कांकीनाड़ा रास्ते के 9.7 किलो मीटर लंबा विस्तार, स्वरुपनगर ब्लॉक के दुर्गापुर गोलेरघाट से शहीदकाठी मोड़ वाय नकुलतला व मिनाबाजार रास्ते का निर्माण, कानूर मोड़ से आटघड़ा तक रास्ता का निर्माण, बादुरिया, मिनाखां, आमडांगा व चांदपाड़ा के चार ब्लॉकों में प्राइमरी हेल्थ यूनिटों निर्माण इन परियोजनाओं का शुभ उद्घाटन किया गया.

Also Read: Gangasagar Mela : ममता बनर्जी 3 जनवरी को जायेंगी गंगासागर, करेंगी प्रशासनिक अधिकारियाें के साथ बैठक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें