28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साहिबगंज में शराब दुकानदार कर रहे मनमानी, निर्धारित दर से अधिक की हो रही वसूली

साहिबगंज में इन दिनों शराब दुकानदार मनमानी कर रहे हैं. शराब दुकानदार ग्राहकों से मनमाना रकम वसूल रहा है. वहीं, अगर कोई ग्राहक दुकानदार से इस बात का विरोध करता है तो उससे उलझे शब्दों में कहा जाता है कि लेना है लो वरना जाओ...

Sahibganj news: साहिबगंज शहर में इन दिनों शराब की दुकान पर ग्राहकों से मनमाना रकम लेने की बात सामने आयी है. लोगों की माने तो शहर में शराब की दुकानें बेशक सरकारी है. पर मनमाना रकम दुकानदार अपने हिसाब से लगाते हैं. किसी भी ब्रांड के शराब की छोटी बोतल यानी की क्वार्टर पर 10 रुपये ज्यादा, हॉफ पर 20 रुपये अधिक व फुल बोतल 40 रुपये, बीयर की बोतलों पर भी 10 रुपये अधिक ग्राहकों से सरेआम वसूला जा रहा है. अगर कोई ग्राहक दुकानदार से इस बात का विरोध करता है तो उससे उलझे शब्दों में कहा जाता है कि लेना है लो वरना जाओ.

चार दुकानों से 20 हजार रुपये की उगाही

लोगों का कहना है कि आज तक इस प्रकार की हरकत शराब की दुकानों में पहले कभी नहीं होती थी. लोगों की मानें तो अगर शराब की एक दुकान में प्रत्येक दिन 500 छोटे व बड़े बोतल बेचने की क्षमता है, तो उस हिसाब से अगर एक बोतल पर 10 रुपये अधिक लेने का मतलब हो जाता है 5000 रुपये और इस तरह की शहर में चार दुकानें चल रही हैं. ग्राहकों ने कहा कि अगर एक दुकान में शुल्क से अधिक लेने पर 5000 की उगाही की जा रही है तो चार दुकानों से 20 हजार रुपया प्रत्येक दिन की उगाही हो रही है.

कहते हैं कंपनी के मैनेजर

ईगल हंटर सॉल्यूशन कंपनी के मैनेजर अनिल सिंह का कहना है कि निर्धारित मूल्य से अधिक पैसे लेना निश्चित तौर पर गलत है. अगर इस प्रकार की शिकायत प्राप्त हो रही है तो निश्चित रूप से इसकी खबर वरीय अधिकारियों को दी जायेगी. ऐसे साक्ष्य मिलने पर दुकान में काम करने वाले लोगों पर भी कार्रवाई की जायेगी.

बिना नकद दिये काउंटर पर नहीं मिलती है शराब

जिले भर के तकरीबन सभी दुकानों में इन दिनों बिना कैश के शराब मिलना दुर्लभ हो गया है. सभी दुकानों को विभाग ने स्वाइप दिया है. पर उपयोग नहीं हो पाता है. हाल यह है कि ग्राहक नकद पैसे लेकर नहीं जाये तो उन्हे शराब नहीं मिल पाये. क्योंकि आॅनलाइन पैसे लेने की कोई सुविधा शराब की दुकानों पर नहीं है.

Also Read: साहिबगंज स्टेशन परिसर के खाली पड़े क्वार्टर में चल रहा तीनपहाड़ थाना, बुनियादी सुविधाओं का है घोर अभाव
शराब की दुकानों में नहीं दिये जाते बिल

शहर में चल रही सभी देसी व विदेशी शराब की दुकानों में बिल नहीं दिए जा रहे हैं. बिल मांगने के एवज में लोगों को बरगला दिया जाता है. कहा जाता है कि अभी फिलहाल बिल बुक नहीं दिया गया है. जिसे लेकर काफी परेशानी हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें