23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Gadar 2 के बाद अब राजकुमार संतोषी-आमिर खान की फिल्म में सनी देओल मचाएंगे गदर, फिर जाएंगे पाकिस्तान

Sunny Deol Lahore 1947: आमिर खान ने बतौर निर्माता अपने अगले प्रोजेक्ट की घोषणा कर दी है. आमिर खान प्रोडक्शंस राज कुमार संतोषी की अगली फिल्म का निर्माण करेगा, जिसका टाइटल लाहौर 1947 होगा और इसमें सनी देओल मुख्य भूमिका में होंगे.

Sunny Deol Lahore 1947: बॉलीवुड एक्टर सनी देओल की हालिया रिलीज गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया. फिल्म अब भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है. इसने अपने सातवें सप्ताह में 524.75 करोड़ रुपये की कमाई कर शाहरुख खान की पठान को टॉप स्थान से हटा दिया. यह हिट मूवी गदर: एक प्रेम कथा की अगली कड़ी है, जो 2001 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म में, सनी देओल ने एक भारतीय ट्रक ड्राइवर तारा सिंह की भूमिका निभाई है, जबकि अमीषा पटेल ने एक पाकिस्तानी महिला सकीना की भूमिका निभाई है. इन-दिनों सनी पानी अपनी फिल्म की ग्रैंड सक्सेस को एंजॉय कर रहे हैं. हालांकि अब उनकी अगल मूवी की अनाउंसमेंट हो गई है. जी हां आमिर खान प्रोडक्शंस के बैनर तले निर्मित अपकमिंग फिल्म ‘लाहौर, 1947’ सदी के सबसे प्रमुख रचनात्मक नामों में से एक है. इस प्रोजेक्ट में आमिर खान के साथ-साथ सनी देओल, राजकुमार संतोषी भी साथ काम कर रहे हैं. दिलचस्प बात यह है कि यह फिल्म आमिर खान प्रोडक्शंस (एकेपी) के बैनर तले 17वीं प्रोडक्शन भी होगी.

आमिर खान की इस फिल्म में सनी देओल मचाएंगे गदर

आमिर खान ने यह खबर अपनी प्रोडक्शन कंपनी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा की. उन्होंने लिखा, “मैं और एकेपी की पूरी टीम, अपनी अगली फिल्म की घोषणा करते हुए बहुत उत्साहित और खुश हैं, जिसमें सनी देओल अभिनीत, राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित, जिसका टाइटल लाहौर, 1947 है. हम बेहद प्रतिभाशाली सनी देओल और मेरे एक के साथ सहयोग करने के लिए उत्सुक हैं. पसंदीदा निर्देशक राज संतोषी.. हमने जो यात्रा शुरू की है वह सबसे समृद्ध होने का वादा करती है. हम आपका आशीर्वाद चाहते हैं, ए.”

राजकुमार संतोषी और सनी देओल की जोड़ी पहले भी मचा चुकी है धमाल

बता दें कि राजकुमार संतोषी और सनी देओल इससे पहले बॉक्स ऑफिस पर ‘घायल’, ‘दामिनी’ और ‘घातक’ जैसी तीन हिट फिल्में एक साथ दे चुके हैं. इस प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, यह अनुमान लगाना स्वाभाविक है कि उनकी अपकमिंग प्रोजेक्ट किसी महाकाव्य से कम नहीं होगी. विशेष रूप से, सनी देओल ने हाल ही में 500 करोड़ से अधिक की मेगा-ब्लॉकबस्टर गदर 2 के साथ बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है!

सनी देओल की फिल्म को लेकर फैंस हैं एक्साइटेड

दोनों स्टार्स के फैंस उनकी टीम-अप को लेकर उत्साहित थे. एक यूजर ने लिखा, “बहुत खूब! यह निश्चित रूप से एक ब्लॉकबस्टर फिल्म होगी! इसका इंतजार कर रहा हूं.” एक दूसरे यूजर ने लिखा, “अब आएगा मजा यह मजेदार होगा…इसे 1000 करोड़ तक बनाओ…किसी भी तरह.. हम सनी पाजी को देखने थियेटर्स जरूर जाएंगे, फिल्म के लिए एक्साइटेड हैं.” एक अन्य यूजर ने लिखा, ”क्या यह फिल्म खुशवंत सिंह के उपन्यास ट्रेन टू पाकिस्तान पर आधारित होगी. फिल्म की कहानी के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है.” एक फैन ने लिखा, ”सनी देओल ने गदर 2 में तारा सिंह बनकर धमाका मचा दिया था… वह तो लाहौर के दामाद है और अब नई फिल्म में उनकी एक्टिंग गदर मचाएगी… 1000 करोड़ बेंचमार्क सेट, सब पीछे रह जाएगी.”

लाल सिंह चड्ढा में नजर आए थे आमिर खान

आमिर खान की आखिरी रिलीज़ लाल सिंह चड्ढा थी, जो बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाई करने में असफल रही. हालांकि, जब यह नेटफ्लिक्स पर आया तो इसकी सराहना की गई. इस फिल्म में करीना कपूर भी थीं और यह टॉम हैंक्स की हिट हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप का हिंदी रीमेक थी. सनी देओल अपनी नवीनतम रिलीज गदर 2 की शानदार सफलता से आ रहे हैं. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 525 करोड़ से अधिक की कमाई की और सिर्फ एक दिन में, शाहरुख खान की फिल्म को पछाड़कर भारत में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई. पठान. हालाँकि, शाहरुख की नवीनतम रिलीज़ जवान ने एक दिन बाद ही शीर्ष स्थान हासिल कर लिया.

Also Read: Gadar 2 OTT Release: पैसे देकर अगर थियेटर में नहीं देख पाये हैं गदर 2,तो जानें किस ओटीटी पर कब होगी मूवी रिलीज

सनी देओल और आमिर खान पहली बार साथ करेंगे काम

इससे पहले सनी और आमिर ने कभी साथ काम नहीं किया है. लेकिन अतीत में प्रतिस्पर्धी के रूप में दोनों के बीच कुछ प्रतिष्ठित बॉक्स-ऑफिस टकराव हुए हैं. टिकट खिड़की पर पहली टक्कर 1990 में देखने को मिली जब आमिर खान की दिल और सनी देओल की घायल एक ही दिन रिलीज हुईं. फिर 1996 में राजा हिंदुस्तानी वर्सेज घातक के बाद 2001 में भारतीय सिनेमा का सबसे महाकाव्य बॉक्स ऑफिस टकराव हुआ जब लगान उसी दिन रिलीज़ हुई जिस दिन गदर रिलीज़ हुई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें