33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खरसावां गोलीकांड के शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे CM हेमंत सोरेन, सभा को करेंगे संबोधित, ये है तैयारी

खरसावां विधायक दशरथ गागराई ने बताया कि खरसावां शहीद बेदी पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शहीद पार्क के पास स्थित फॉरेस्ट मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान झारखंड के अन्य मंत्री व विधायक भी मौजूद रहेंगे.

Kharsawan firing Case: झारखंड के खरसावां के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक जनवरी 2023 को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खरसावां पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री यहां दोपहर करीब एक बजे खरसावां शहीद बेदी पर पहुंचकर पारंपरिक विधि-विधान के साथ शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. इसे लेकर खरसावां विधायक दशरथ गागराई मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिले और शहीद दिवस में शामिल होने का आग्रह किया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खरसावां शहीद दिवस में शामिल होने की सहमति दे दी है.

सभा को संबोधित करेंगे सीएम हेमंत सोरेन

खरसावां विधायक दशरथ गागराई ने बताया कि खरसावां शहीद बेदी पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शहीद पार्क के पास स्थित फॉरेस्ट मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान झारखंड के अन्य मंत्री व विधायक भी मौजूद रहेंगे.

विधायक दशरथ गागराई ने शहीद पार्क का किया निरीक्षण

झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र समाप्त होने के बाद खरसावां पहुंचे विधायक दशरथ गागराई ने शनिवार को खरसावां शहीद दिवस की तैयारी का जायजा लिया. विधायक ने खरसावां पार्क पहुंचकर शहीद दिवस की तैयारी के संबंध में जानकारी ली. इस दौरान विधायक दशरथ गागराई ने पार्क की साफ-सफाई, रंग-रोगन एवं ग्रीनरी के कार्य को ससमय पूर्ण करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि शहीद पार्क में किये जा रहे रंग-रोगन व पौधरोपण कार्य के प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया.

Also Read: Jharkhand Crime News: जमीन विवाद में दो पक्ष भिड़े, लाठी-डंडे से मारपीट में 14 घायल, 4 की हालत नाजुक

विधायक ने दिया ये निर्देश

विधायक दशरथ गागराई ने सभा स्थल, पार्किंग प्वॉइंट, गेस्ट हाउस परिसर, चांदनी चौक, शहीद पार्क परिसर, समाधि स्थल इत्यादि का भी निरीक्षण किया. इस दौरान बैरिकेडिंग करने पर भी चर्चा की. शहीद दिवस पर श्रद्धांजलि देने के लिये पहुंचने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो तथा लोग व्यवस्थित तरीके से शहीदों को श्रद्धांजलि दे सकें, यह सुनिश्चित करने को कहा. पहली जनवरी की सुबह दिउरी द्वारा पारंपरिक पूजा अर्चना के बाद श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम शुरू होगा. शहीद दिवस पर पहुंचने वाले लोग पारंपरिक तरीके से श्रद्धांजलि देंगे. इसको लेकर विशेष व्यवस्था की जायेगी. इस दौरान बीडीओ गौतम कुमार, जिप सदस्य काली चरण बानरा, बीस सूत्री अध्यक्ष अजय समद, ललन तिवारी, तुलसी महतो, भवेश मिश्रा आदि उपस्थित थे.

Also Read: Christmas 2022: पहले अखड़ा में नाच-गाकर मनाते थे क्रिसमस, अब युवाओं में डीजे पर गैदरिंग का क्रेज

रिपोर्ट: शचिंद्र कुमार दाश, खरसावां

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें