34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की नक्सलियों की योजना पर फिरा पानी, 5 किलो का आईईडी बरामद

सर्च ऑपरेशन के दौरान ही बुधवार (10 जनवरी) को मुफस्सिल थाना अंतर्गत हेसाबांध एवं जोजोहातु गांव के बीच जंगल एवं पहाड़ी क्षेत्र में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के उद्देश्य से नक्सलियों ने पांच किलो का आइइडी बिछा रखा था.

चाईबासा, सुनील सिन्हा : झारखंड में नक्सली लगातार सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की कोशिश में लगे हैं. एक बार फिर सुरक्षा बलों ने पांच किलो का आईईडी बरामद किया है. कोल्हान सुरक्षित वन क्षेत्र में प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) नक्सली संगठन के कई शीर्ष नेता छिपे हैं. सुरक्षा बल इन तक न पहुंच पाएं, इसलिए नक्सलियों ने जगह-जगह आईईडी बिछा रहे हैं, ताकि अगर सुरक्षा बलों के जवान उधर आएं, तो उनको नुकसान पहुंचाया जा सके. नक्सलियों के बड़े नेता मिसिर बेसरा, अनमोल, मोछु, चमन, कांडे, अजय महतो, सागेन अंगरिया, अश्विन अपने दस्ते के सदस्यों के साथ विध्वंसक गतिविधियों के लिए सुरक्षित वन क्षेत्र में भ्रमणशील हैं. इनकी गिरफ्तारी के लिए जिला पुलिस, झारखंड जगुआर और सीआरपीएफ के जवान लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं. गोईलकेरा थाना अंतर्गत ग्राम कुईड़ा, छोटा कुईड़ा, मारादिरी, मेरालगड़ा, हाथीबुरू, तिलायबेड़ा बोयपाईससांग, कटम्बा, बायहातु, बोरोय, लेमसाडीह के सीमावर्त्ती क्षेत्र तथा टोंटो थानांतर्गत हुसिपी, राजाबासा, तुम्बाहाका, रेगड़ा, पाटातोरब, गोबुरू, लुईया के सीमावर्त्ती क्षेत्र में इनका ऑपरेशन शुरू किया गया है.

हेसाबांध एवं जोजोहातु गांव में बिछा रखा था आईईडी

सर्च ऑपरेशन के दौरान ही बुधवार (10 जनवरी) को मुफस्सिल थाना अंतर्गत हेसाबांध एवं जोजोहातु गांव के बीच जंगल एवं पहाड़ी क्षेत्र में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के उद्देश्य से नक्सलियों ने पांच किलो का आइइडी बिछा रखा था. इस आईईडी को सुरक्षा बलों ने समय रहते बरामद कर लिया. बम निरोधक दस्ता के सहयोग से इस आईईडी को उसी स्थान पर नष्ट कर दिया गया. पश्चिमी सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने इसकी पुष्टि की है. एसपी ने कहा है कि जिला पुलिस व सुरक्षा बलों का नक्सल विरोधी अभियान जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें