28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : दिल्ली पुलिस ने धनबाद से चार साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम धनबाद में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. शुक्रवार और शनिवार को सभी अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम धनबाद में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. शुक्रवार और शनिवार को सभी अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है. शनिवार को सभी का मेडिकल जांच कराने व न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करने के बाद अपने साथ दिल्ली ले गयी. धनबाद पुलिस की मदद से दिल्ली पुलिस ने एलसी रोड, हीरापुर के दामोदरपुर, टुंडी आदि जगहों पर छापेमारी कर सभी को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एसआइ मंजीत सिंह के अनुसार चारों अपराधी साइबर क्राइम में एक्सपर्ट है. इन्होंने दिल्ली के अलावा, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई समेत देश के अन्य राज्यों के लोगों के साथ साइबर ठगी की है. दिल्ली में लगभग एक दर्जन से ज्यादा लोगों को करोड़ों की चपत लगायी है.

झारखंड, यूपी, बंगाल व असम के रहने वाले सभी अपराधी

दिल्ली पुलिस ने चार अलग-अलग राज्यों में रहने वालों में मो अफरुद्दीन (45), कृष्ण गोपाल मंडल (23), अफजलुर रहमान (23) व राजू चौधरी (20) शामिल है. मो हफरुद्दीन झारखंड के देवघर जिले के मरगोमुंडा का रहने वाला है. वहीं कृष्णा गोपाल मंडल पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिले का रहने वाला है. इनके अलावा अफजलुर रहमान असम के कालागाछिया व राजू चौधरी यूपी के गाजीपुर का है.

धनबाद में रहकर लोगों को बनाते थे शिकार

सूत्रों के अनुसार सभी अपराधी धनबाद में रहकर अपना गैंग ऑपरेट करते थे. एलसी रोड, दामोदरपुर, टुंडी, निरसा आदि जगहों पर रहकर सभी लोगों को साइबर ठगी का शिकार बनाते थे. दिल्ली पुलिस ने सभी अपराधियों के पास से साइबर ठगी में इस्तेमाल किए जाने वाला कई लैपटॉप, मोबाइल, एक दर्जन से अधिक विभिन्न कंपनियों का सिम कार्ड, विभिन्न बैंकों का खाता, एटीएम समेत अन्य सामान बरामद किया है.

इधर, साइबर अपराध के शक में पुलिस ने कई को उठाया, चल रही पूछताछ

साइबर अपराध में संलिप्त होने के संदेह पर धनबाद साइबर पुलिस ने देवघर व जामताड़ा से एक दर्जन से ज्यादा युवकों को उठाया है. सूत्रों के अनुसार जीटी रोड के विभिन्न थाना में रखकर सभी से पूछताछ की जा रही है. पुलिस सूत्रों के अनुसार धनबाद में हुए साइबर अपराध में इनमें से कई शामिल हैं. इस गिरोह पर पुलिस काफी दिनों से तलाश कर रही थी. शुक्रवार को इसी गैंग के साइबर अपराधी सार्थक दत्ता को पुलिस ने जेल भेजा था. उसी की निशानदेही पर धनबाद साइबर पुलिस ने सभी को उठाया है.

Also Read: धनबाद : शहर के पांच नालों से निकलने वाले 192 एमएलडी पानी को साफ करने में 2657 करोड़ रुपये खर्च करेगा निगम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें