28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

JEE Main 2024 Admit Card: जेईई मेन का एडमिट कार्ड होने वाला है जारी, इस वेबसाइट पर बनाएं रखें नजर

JEE Main 2024 Admit Card: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) जल्द ही एडमिट कार्ड जारी करेगा. जेईई मेन सत्र-1 की परीक्षा 24 जनवरी से आयोजित की जाएगी.

JEE Main 2024 Admit Card: संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE मेन) के पहले सत्र की शुरुआत 24 जनवरी से हो रही है. ये परीक्षा 1 फरवरी तक चलेगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन्स 2024 के पहले पेपर की परीक्षा से संबंधित शहर से जुड़ी सूचना उम्मीदवार जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in को क्लिक करके देख सकते हैं.

JEE Main 2024: जानें कब जारी होगा एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड की बात करें तो वो परीक्षा से तीन दिन पहले ही जारी कर दिया जाएगा. इसके साथ ही आप अपने jeemain.nta.ac.in और nta.ac.in वेबसाइट पर देख सकते हैं. अभी एनटीए ने केवल बीआर्क, बीप्लानिंग पेपर के लिए जेईई मेन्स परीक्षा के लिए शहर के एडमिट कार्ड जारी किए हैं. बीटेक/बीई पेपर के लिए परीक्षा एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जाएगा.

Also Read: JEE Mains 2024 के लिए अंतिम समय में ऐसे करें तैयारी, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

JEE Main 2024: ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाएं.

  • इसके बाद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.

  • पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें.

  • एडमिट कार्ड सामने होगा.

  • एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

JEE Main 2024: यहां मिल सकता है एडमिशन

जेईई मेन की परीक्षा देशभर के एनआईटी, ट्रिपलआईटी, डीम्ड यूनिवर्सिटी और आईआईटी में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है. हालांकि, जेईई मेन में टॉप 2.5 लाख रैंक लाने वाले अभ्यर्थियों को ही एडवांस्ड के लिए बुलाया जाता है. जिन्हें रैंक के आधार पर एडमिशन दिया जाता है.जेईई मेन 2024 की परीक्षा पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी साल में दो बार आयोजित की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें