37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : गोविंदपुर थाना के दारोगा को रिश्वतखोरी के लिया किया गया निलंबित, भेजा गया जेल

एसीबी ने दारोगा से पूछताछ के बाद गुरुवार को जेल भेज दिया है. दारोगा विक्रम कुमार ग्राम बीचगढ़ा पो-थाना सारवां जिला देवघर के निवासी हैं.

भूली बैंक मोड़ निवासी रोशन लाल अग्रवाल से रिश्वत लेते पकड़े गये गोविंदपुर थाना के दारोगा विक्रम कुमार को एसएसपी ने निलंबित कर दिया है. बुधवार को बैंक मोड़ में 15000 रिश्वत लेते एसीबी की टीम ने विक्रम कुमार को रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. इस घटना से गोविंदपुर थाना के सभी एसआई और एएसआई में हड़कंप है. गोविंदपुर थाना कांड संख्या 410/22 कोयला जप्ति के केस में रोशन लाल अग्रवाल से रिश्वत मांगी गयी थी. गोविंदपुर थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार के प्रतिवेदन के आधार पर बुधवार की रात एसएसपी एचपी जनार्दनन ने तत्काल प्रभाव से दारोगा विक्रम कुमार को निलंबित कर दिया है. इधर एसीबी ने दारोगा से पूछताछ के बाद गुरुवार को जेल भेज दिया है. दारोगा विक्रम कुमार ग्राम बीचगढ़ा पो-थाना सारवां जिला देवघर के निवासी हैं.

गोविंदपुर के शिक्षा अधिकारी को जनवरी 2023 में गुमला डीइओ का मिला था अतिरिक्त प्रभार

झारखंड लोक सेवा आयोग के छठे बैच के शिक्षा अधिकारी गोविंदपुर के क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी रहे सुनील शेखर कुजूर की गुमला में रिश्वतखोरी में गिरफ्तारी से शिक्षकों का भयादोहन करने वाले अधिकारियों में हड़कंप है. श्री कुजूर ने 2020 के अगस्त में गोविंदपुर के क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी के रूप में पदभार लिया था. उनपर गोविंदपुर, टुंडी, पूर्वी टुंडी, निरसा, एगयारकुंड एवं कलियासोल के विद्यालयों की देखरेख का दायित्व था. जनवरी 2023 में कुजूर को गुमला जिला शिक्षा पदाधिकारी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. तब से वह अधिकांश समय गुमला में ही देते थे और उनकी वेतन निकासी गोविंदपुर से ही होती थी. गोविंदपुर इलाके में रिश्वतखोरी में किसी शिक्षा पदाधिकारी की यह पहली गिरफ्तारी है.

Also Read: धनबाद : टूटा 10 सालों का रिकॉर्ड, इस मौसम पहली बार चार डिग्री गिरा अधिकतम तापमान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें