15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

स्कोडा कुशाक को निपटाने के मूड में हुंडई! क्रेटा फेसलिफ्ट के बाद लॉन्च करेगी ये नई कार

हुंडई क्रेटा एन-लाइन का लुक और डिजाइन काफी आकर्षक हो सकते हैं. इसे डिजाइन करने वाले डिजाइनरों ने इसके एंटीसिपेशन स्केच को इंटरनेट पर पोस्ट किया है. अपकमिंग एन-लाइन एसयूवी आधिकारिक तौर पर रेग्युलर क्रेटा के एथलेटिक फीचर्स के साथ आएगी.

Hyundai Creta N-Line: दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया भारत में अपनी विरोधी कंपनियों को पूरी तरह से निपटाने के मूड में दिखाई दे रही है. इसके लिए वह अपने पॉपुलर ब्रांड क्रेटा को पूरी तरह से भुनाने की फिराक में जुटी हुई है. मंगलवार 16 जनवरी 2024 को उसने अपने पॉपुलर ब्रांड हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट एडिशन को लॉन्च कर दिया है. इसके बाद उसके लाइनअप में हुंडई क्रेटा एन-लाइन के अलावा हुंडई आई20 एन-लाइन भी शामिल है. कंपनी इन दोनों एसयूवी कारों को चालू कैलेंडर वर्ष 2024 के आखिर तक बाजार में लॉन्च कर सकती है. देखना यह मजेदार होगा कि क्रेटा के इन तीनों वर्जन में किसका परफॉर्मेंस कितना बेहतर साबित हो सकेगा. फिलहाल, हुंडई की अपकमिंग एसयूवी क्रेटा एन-लाइन के बारे में जानते हैं.

हुंडई क्रेटा एन-लाइन का डिजाइन

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, हुंडई की क्रेटा एन-लाइन का लुक और डिजाइन काफी आकर्षक हो सकते हैं. इसे डिजाइन करने वाले डिजाइनरों ने इसके एंटीसिपेशन स्केच को इंटरनेट पर पोस्ट किया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि अपकमिंग एन-लाइन एसयूवी आधिकारिक तौर पर रेग्युलर क्रेटा के एथलेटिक फीचर्स के साथ आएगी. इसमें स्पोर्टी एन-लाइन स्टीयरिंग व्हील और एल्यूमीनियम पैडल भी दिए जा सकते हैं. इसके साथ ही, हुंडई क्रेटा एन-लाइन एसयूवी के प्री-फेसलिफ्ट मॉडल पर आधारित होगी. इसमें काफी बड़ी फ्रंट ग्रिल दिया जा सकता है, जो हेडलैंप के साथ करीब फ्लश के साथ आती है. नई आई20 एन-लाइन की तरह हुंडई क्रेटा एन-लाइन में रीवैम्प्ड बंपर, डायनामिक साइड स्कर्ट और कार्बन फाइबर बम्पर लिप्स में बदलाव किया जा सकता है. हुंडई क्रेटा एन-लाइन के बॉडीवर्क में सिग्नेचर डबल-बैरल एग्जॉस्ट टिप्स हैं, जो अब हुंडई एन लाइन कारों के लिए खास हैं.

Also Read: बहन की शादी में भाई ने OLA के ई-स्कूटर को बनाया डीजे वाला बाबू! भाविश अग्रवाल ने ट्वीट किया VIDEO

हुंडई क्रेटा एन-लाइन के इंटीरियर और फीचर्स

हुंडई क्रेटा एन-लाइन के इंटीरियर को स्टैंडर्ड मॉडल से अलग करने और कार के स्पोर्टी लुक से मेल खाने के लिए बदलाव किया जाएगा. इसकी सीटों पर आई20 एन-लाइन की तरह रेड स्पोर्टी पाइपिंग और ‘एन लाइन’ लोगो है. स्टीयरिंग व्हील पर भी यही बात देखी जा सकती है. रेड कलर का मार्क एयर वेंट, डोर्स हैंडल और गियर लीवर पर भी पाया जा सकता है. कार में नई रेड एम्बिएंट लाइटें भी होंगी, जो अंदर की तरफ रेड थीम को जारी रखेंगी. क्रेटा एन लाइन में स्टैंडर्ड क्रेटा के टॉप-स्पेक एडिशन में देखी गई सभी फीचर्स शामिल होंगे.

Also Read: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले CM Yogi ने रामभक्तों दी सौगात, टूरिस्ट एप से बुक होगी EV Car

हुंडई क्रेटा एन-लाइन के सेफ्टी फीचर्स और प्राइस

सवारियों की सुरक्षा के लिहाज से हुंडई क्रेटा एन-लाइनछह एयरबैग, ईएससी, एबीएस, ईबीडी, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल (एचएसी), वीएसएम, कैमरा के साथ रियर पार्किंग सेंसर, टीपीएमएस के साथ आएगी. इसके अन्य फीचर्स में रियर डिस्क ब्रेक और आईएसओ फिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज शामिल हैं. हुंडई अपकमिंग एसूयवी कार क्रेटा एन-लाइन को जल्द ही बाजार में लॉन्च किया जा सकता है. वहीं, इसकी कीमत की बात करें, तो भारत में इसकी कीमत 15 से 18 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है.

Also Read: लवली लुक में बाजार फाड़ने आ गई Mahindra की नई कार! टाटा नेक्सन की बढ़ गई टेंशन

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें