27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हरियाणा के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने स्वर्ण पदक जीतने पर 94 वर्षीय भगवानी देवी को दी बधाई

94 साल की भगवानी देवी ने फिनलैंड में तिरंगे का मान बढ़ाया है. वहां उन्होंने वर्ल्ड मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 100 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल जीता है. इसके साथ उन्होंने शॉटपुट में ब्रॉन्च मेडल भी अपने नाम किया. उनकी इस उपलब्धि पर हरियाणा के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने उन्हें बधाई दी है.

चंडीगढ़ : हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फिनलैंड में आयोजित 2022 वर्ल्ड मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण सहित तीन पदक जीतने पर 94 वर्षीय भगवानी देवी को सोमवार को बधाई दी. खट्टर ने हरियाणा निवासी देवी को बधाई देते हुए कहा कि 94 साल की उम्र में वह पूरी दुनिया के लिए प्रेरणास्रोत बन गयी हैं.

मुख्यमंत्री ने बताया प्रेरणास्रोत

एक आधिकारिक बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि उनकी इस उपलब्धि से युवाओं में उत्साह बढ़ेगा. भगवानी देवी ने फिर एक बार साबित कर दिया है कि जीवन में कुछ भी हासिल करने के लिए उम्र कोई बाधा नहीं है. बयान में कहा गया है कि देवी ने वरिष्ठ नागरिक श्रेणी में 100 मीटर फर्राटा दौड़ स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता. उन्होंने यह दूरी 24.74 सेकंड में पूरी की. राज्यपाल दत्तात्रेय ने भी उनकी इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी.

राज्यपाल ने किया ट्वीट

उन्होंने ट्वीट कि फिनलैंड में वर्ल्ड मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में एक स्वर्ण सहित तीन पदक जीतने पर 94 साल की उम्र में पूरी दुनिया के लिए प्रेरणा स्रोत बनीं भगवानी देवी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. आपकी यह महान उपलब्धि युवाओं में खेलों के प्रति और अधिक उत्साह पैदा करेगी. केंद्रीय खेल विभाग ने ट्वीट कर कहा कि भारत की 94 वर्षीय भगवानी देवी ने फिर साबित कर दिया कि उम्र कोई बाधा नहीं है.। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी देवी को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दी.

Also Read: 94 साल की भगवानी देवी डागर ने फिनलैंड में वर्ल्ड मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल
भगवानी देवी ने शॉटपुट में जीता ब्रॉन्ज

भगवानी देवी ने न केवल 100 मीटर में गोल्ड जीता, बल्कि शॉटपुट में ब्रॉन्ज मेडल भी अपने नाम किया. इससे पहले भगवानी देवी ने चेन्नई में मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण पदक जीते थे. इसकी वजह से ही उनका चयन वर्ल्ड मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए हुआ. चेन्नई से पहले उन्होंने दिल्ली में 100 मीटर डैश, भाला फेंक और शॉट पुट में स्वर्ण पदक जीता था.


केरल के पूर्व विधायक ने जीता दो ब्रॉन्ज मेडल

भगवानी देवी के अलावा एक और शख्स हैं जिन्होंने वर्ल्ड मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पदक जीता है. केरल के पूर्व विधायक एमजे जैकब ने दो ब्रॉन्ज अपने नाम किया है. उन्होंने 200 मीटर बाधा दौड़ और 80 मीटर बाधा दौड़ में ब्रॉन्ज मेडल जीता है. उन्होंने 80 से 84 आयु वर्ग वाले प्रतियोगिता में भाग लिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें