25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जामताड़ा : 7232 प्रारंभिक विद्यालयों में उर्दू के लिए पद सृजन को मंजूरी देने पर खुशी की लहर

नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र के हरलाटांड़ से मंझलाडीह वाया मदनाडीह कुल 4.5 किलोमीटर तक जर्जर सड़क का अब कायाकल्प होगा. उक्त सड़क की मरम्मत कार्य का मंगलवार को जामताड़ा विधायक डॉ इऱफान अंसारी ने शिलान्यास किया.

जामताड़ा : झामुमो अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष सह प्रधानमंत्री 15 सूत्री कार्यक्रम सदस्य डॉ अब्दुल मन्नान अंसारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 7232 उर्दू प्रारंभिक विद्यालय के सहायक आचार्य पद पर बहाली को मंजूरी देकर उर्दू भाषियों को बेहतरीन तोहफा दिया है. प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसके लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का आभार व्यक्त किया. कहा कि जब से झारखंड प्रदेश अलग हुआ है. उर्दू पढ़ने वाले बच्चों के साथ एवं उर्दू भाषी शिक्षकों के साथ हमेशा अन्याय होते रहा है. लेकिन इस निर्णय से उर्दू भाषियों में खुशी की लहर दौड़ गयी है. अब उर्दू पढ़ने वाले बच्चों को बुनियादी तालीम के लिए सोचना नहीं पड़ेगा. उर्दू तालीम लेने वाले बच्चों के लिए यह एक सुनहरा मौका है और झारखंड सरकार द्वारा उर्दू के हक में उठाया गया एक बेहतरीन कदम है. डॉ अब्दुल मन्नान अंसारी ने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि यह बहाली जल्द से जल्द हो जाए. ताकि वर्षों से जो उर्दू भाषियों के साथ पूर्ववर्ती सरकार द्वारा अन्याय किया जाता रहा है, इनको जल्द से जल्द इंसाफ मिले और उर्दू डिग्री धारियों को सरकारी नौकरी प्राप्त करने का सुअवसर मिले. साथ ही उर्दू पढ़ने वाले बच्चों को उर्दू भाषा में बेहतरीन तालीम मिले.

नारायणपुर में सड़क मरम्मत कार्य का डॉ इऱफान अंसारी ने किया शिलान्यास

नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र के हरलाटांड़ से मंझलाडीह वाया मदनाडीह कुल 4.5 किलोमीटर तक जर्जर सड़क का अब कायाकल्प होगा. उक्त सड़क की मरम्मत कार्य का मंगलवार को जामताड़ा विधायक डॉ इऱफान अंसारी ने शिलान्यास किया. विधायक ने कहा कि यह सड़क वर्षों पूर्व बनी थी, जिसके बाद जर्जर हो गयी थी. लगभग 5 किलोमीटर की दूरी वाली यह सड़क कई लोगों के लिए आवागमन का मुख्य साधन है. लंबे समय से आसपास के ग्रामीणों की इस सड़क की मरम्मत करने को लेकर मांग थी, जिसे आज पूरा किया गया. उन्होंने कहा कि जामताड़ा में विकास का नया कीर्तिमान स्थापित किया हूं. जितना विकास जामताड़ा विधानसभा में हुआ है, उतना शायद ही किसी विधानसभा क्षेत्र का हुआ होगा. क्षेत्र के हर नागरिक को शुद्ध पेयजल, अच्छी सड़क और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले, इसको लेकर लगातार काम कर रहा हूं. जो पूरे राज्य में चर्चा का विषय है. कहा कि आज तक विकास में कोई भी भेदभाव नहीं किया है और सभी जाति और संप्रदाय के लोगों को लेकर चल रहा हूं. वहीं विधायक ने उपस्थित लोगों के बीच बढ़ते शीतलहरी को देखते हुए कंबल का वितरण किया. मौके पर मुखिया मनोरथ मरांडी, मो अजहरुद्दीन, मो मुस्तफ़ा, दीपक मंडल, हराधन महतो, रूपेश यादव, अभय पांडे समेत अन्य मौजूद थे.

Also Read: जामताड़ा : सांसद सुनिल सोरेन की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में दिशा कमेटी हुई बैठक, कही ये अहम बात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें