21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जामताड़ा में तंत्र सिद्धि से रुपये तिगुना करने के नाम पर हजारों की ठगी, हरियाणा से आए थे दो ठग, हुए गिरफ्तार

जामताड़ा में तंत्र सिद्धि से रुपये तिगुणा करने के नाम पर ठगी हुई, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस बार ठगी जामताड़ा के नहीं बल्कि हरियाणा के हैं. दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. दुमका से भी दो साइबर ठगी गिरफ्तार किए गए हैं.

Jharkhand News: जामताड़ा के करमाटांड़ व नारायणपुर के साइबर ठगों ने देश के विभिन्न राज्यों के लोगों को ठगी का शिकार बनाया है. अब साइबर ठग के गढ़ में दूसरे राज्य के लोग रुपये तिगुना करने के नाम पर लोगों से ठगी कर ली. हरियाणा के दो व्यक्ति बाबा बनकर तंत्र शक्ति एवं सिद्धि द्वारा रुपये को तिगुना करने के नाम पर धरमपुर के ग्रामीणों से 40 हजार रुपये की ठगी कर 13 सितंबर को भाग गये थे. ठगी के शिकार लोगों ने 24 सितंबर को दोनों बाबा को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. एसपी अनिमेष नैथानी ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेस कर बताया कि नारायणपुर थाना क्षेत्र के धरमपुर गांव के ग्रामीणों से राशि तिगुना करने के नाम ठगी की गयी.

एसपी ने बताया कि ठगी के शिकार हुए लोगों ने दोनों व्यक्ति को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया. गिरफ्तार राहुल शर्मा, सेक्टर-64, बल्लभगढ़, न्यू फरीदाबाद, हरियाणा तथा पवन शर्मा, सुभाष कॉलोनी, थाना आदर्शनगर, फरीदाबाद हरियाणा के हैं. दोनों अभियुक्त के विरुद्ध नारायणपुर थाना में मामला दर्ज कर जामताड़ा जेल भेज दिया गया. इन दोनों के पास से पुलिस ने दो एंड्राइड मोबाइल, दो एटीएम कार्ड, दो डेबिट कार्ड, नकद 3290 रुपये जब्त किया है. बता दें कि इन दोनों व्यक्ति से संबंधित एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा रहा है कि बाबा बनकर ये लोग तंत्र शक्ति व सिद्धि द्वारा रुपये बरसा रहे हैं.

करमाटांड़ व पोड़ैयाहाट का साइबर अपराधी हंसडीहा से गिरफ्तार

इधर, दुमका के करमाटांड़ का रहनेवाला साइबर अपराधी मुरली कुमार मंडल अपने सहयोगी के साथ हंसडीहा थाना क्षेत्र के धमनाकुंडी से धर दबोचे गये. धमनाकुंडी में एक घर में वह बैठकर साइबर अपराध को अंजाम दे रहा था. उसके साथ पकड़ा गया सुमन कुमार मंडल पोड़ैयाहाट के कठौन का रहने वाला है. मधुपुर निवासी एक अन्य साइबर अपराधी अमरूल अंसारी, जो इन दोनों के साथ फर्जीवाड़ा करता था, वह पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका है. पुलिस उसकी गिरफ्तारी को लेकर भी लगातार छापेमारी कर रही है.

डीएसपी मुख्यालय विजय कुमार ने बताया कि इन दोनों साइबर अपराधियों के पास से तीन आइफोन समेत कुल 11 बेशकीमती मोबाइल, 21 सिमकार्ड, तीन डेबिट कार्ड, एक टैब, एक कैनन 3000 डीएसएलआर कैमरा के अलावा नैक्सॉन कार व रॉयल एनफील्ड बाइक बरामद की गयी है. ये दोनों वाहनों का उपयोग ये लोग कर रहे थे. ये धमनाकुंडी में एक घर से साइबर ठगी को अंजाम देते थे. एसपी को मिले तकनीकी इनपुट के आधार पर टीम गठित कर कार्रवाई की गयी, तो ये लोग बैंक के कर्मी बनकर लोगों को फोन से झांसे में लेकर फर्जीवाड़ा करते पाये गये. पुलिस ने पूछताछ के बाद इन दोनों को हिरासत में ले लिया और सोमवार को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया.

इनकी हुई गिरफ्तारी

  • मुरली कुमार मंडल, पिता हेमलाल मंडल, हेट करमाटांड़, थाना करमाटांड़, जिला जामताड़ा.

  • सुमन कुमार मंडल, पिता दिलीप मंडल, कठौन, थाना पोड़ैयाहाट, जिला गोड्डा

छापेमारी टीम में ये थे शामिल

डीएसपी मुख्यालय विजय कुमार, थाना प्रभारी हंसडीहा जीतेंद्र साहु, थाना प्रभारी सरैयाहाट विनय कुमार, हंसडीहा थाना के एसआइ खुर्शिद अमल व राम विनय दुबे, तकनीकी शाखा के आरक्षी अमित कुमार व अभिषेक मुर्मू के अलावा हंसडीहा व सरैयाहाट थाना के रिजर्व गार्ड.

Also Read: जामताड़ा : चोरी की बाइक के साथ नारायणपुर व गिरीडीह से तीन आरोपी गिरफ्तार, बताया कहां खपाते थे वाहन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें