26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Maruti की इस बड़ी कार का इलेक्ट्रिक अवतार लॉन्च होने को तैयार! 130 किलोमीटर की होगी रेंज

नई Eeco Electric भारतीय बाजार में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनने की क्षमता रखती है. यह एक लोकप्रिय मॉडल का इलेक्ट्रिक संस्करण है जो किफायती और सुविधाजनक होगा. Eeco Electric के डिजाइन में कुछ बदलाव किए जाएंगे. कार को कुछ नए फ्रंट और रियर बम्पर, नए हेडलैंप और टेललाइट, और नए अलॉय व्हील दिए जाएंगे.

मारुति सुजुकी भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है और यह जल्द ही अपने सबसे लोकप्रिय मॉडलों में से एक, Eeco का इलेक्ट्रिक संस्करण लॉन्च करने की योजना बना रही है. नई Eeco Electric को 2024 के अंत तक लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

Also Read: सबसे छोटी…सबसे किफायती…सबसे सस्ती, सिंगल चार्ज में चलेगी 400km, कीमत सिर्फ..!

Maruti Eeco Electric डिजाइन और फीचर्स

नई Maruti Eeco Electric के डिजाइन में कुछ बदलाव किए जाएंगे. कार को कुछ नए फ्रंट और रियर बम्पर, नए हेडलैंप और टेललाइट, और नए अलॉय व्हील दिए जाएंगे. कार के इंटीरियर में भी कुछ बदलाव किए जाएंगे, जिसमें नए डैशबोर्ड, नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल होंगे.

Also Read: ‘बड़ा है और सस्ता भी’, 13 लाख की 12 सीटर सवारी, जिसकी हर राह पर है पकड़ मजबूत!

Maruti Eeco Electric Range

नई Eeco Electric में एक 30 kWh की बैटरी पैक होगी जो 130 किलोमीटर की रेंज प्रदान करेगी. कार में एक 55 kW का इलेक्ट्रिक मोटर होगा जो 100 किमी/घंटा की टॉप स्पीड प्रदान करेगा.

Also Read: UK Rider ने ‘बिग बॉस-17’ से बाहर निकल कर फैंस को 5 करोड़ की कार से दिया सरप्राइज!

Maruti Eeco Electric कीमत

नई Eeco Electric की कीमत ₹10 लाख से ₹12 लाख के बीच होने की उम्मीद है. यह कीमत Eeco के मौजूदा पेट्रोल और डीजल मॉडलों की तुलना में अधिक होगी, लेकिन यह अभी भी एक किफायती इलेक्ट्रिक कार होगी.

Also Read: ‘बड़ा है और सस्ता भी’, 13 लाख की 12 सीटर सवारी, जिसकी हर राह पर है पकड़ मजबूत!

Maruti Eeco Electric

नई Eeco Electric भारतीय बाजार में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनने की क्षमता रखती है. यह एक लोकप्रिय मॉडल का इलेक्ट्रिक संस्करण है जो किफायती और सुविधाजनक होगा.

Also Read: Car Care: लॉन्ग ड्राइव पर निकलने से पहले अपनी कार को कुछ ऐसे करें तैयार, सफर में नहीं होगी कोई परेशानी!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें