29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WB News : ममता बनर्जी के मंत्री मलय घटक के बैंक खाते की जानकारी चाहती है सीबीआई, बैंक को भेजा नोटिस

गौरतलब है कि बैंक खातों में संदिग्ध लेन-देन की जांच करने का प्रयास किया जा रहा है. क्या बैंक खाते में नकदी जमा की गई है इस बात की जांच की जा रही है कि कोयले में कोई पैसा गया है या नहीं.

पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाला मामले में सीबीआई (CBI) के जासूस मंत्री मलय घटक के बैंक स्टेटमेंट को खंगाल रहे हैं. सीबीआई ने कोलकाता के एक निजी बैंक को पत्र भेजा है. सीबीआई छापेमारी में कानून मंत्री मलय घटक, उनके परिवार के अन्य सदस्यों और उनके करीबियों के कुल 5 खातों की जानकारी मांगी गई है. सीबीआई ने बैंक से 13 दिसंबर तक दस्तावेज जमा करने को कहा है. सीबीआई ने यह भी जानना चाहा है कि खाते खोलते समय कौन से दस्तावेज जमा किये गये थे. गौरतलब है कि कोयला तस्करी मामले में ईडी ने राज्य के कानून मंत्री मलय घटक को दस से अधिक बार तलब कर चुकी है. मामला सुप्रीम कोर्ट में दायर किया गया है. अब इस मामले में सीबीआई ने कार्रवाई शुरू कर दी है.


पांच सदस्यों के बैंक अकाउंट नंबर मांगे गए

कोयला तस्करी मामले में राज्य के कानून मंत्री मलय घटक को ईडी ने कई बार नोटिस भेजी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई ने बैंक खाता खुलने के दिन से लेकर अब तक का हर स्टेटमेंट मांगा है. वहीं, घटक परिवार के पांच सदस्यों के बैंक अकाउंट नंबर मांगे गए हैं. साथ ही जांच एजेंसी ने इन बैंक खातों का पता भी जानना चाहा है. इस दस्तावेज़ को यथाशीघ्र भेजने का अनुरोध किया गया है.

Also Read: WB News : ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन को लेकर पीएम मोदी को लिखा पत्र, लंबित फंड की मांग की
मंत्री मलय घटक को ईडी ने कई बार भेजी नोटिस

कोयला तस्करी मामले में ईडी इससे पहले मलय घटक को 12 बार तलब कर चुकी है.हालांकि उन्हें 12 बार बुलाए जाने के बावजूद वे केवल 1 बार ही उपस्थित हुए. मंत्री ने दिल्ली हाई कोर्ट में सुरक्षा के लिए याचिका भी दायर की. ईसीआईआर को खारिज करने के आवेदन के अलावा, उन्होंने दिल्ली में समन के बजाय कलकत्ता में समन के लिए भी आवेदन किया. हालांकि अदालत ईसीआर को खारिज करने पर सहमत नहीं हुई. गौरतलब है कि बैंक खातों में संदिग्ध लेन-देन की जांच करने का प्रयास किया जा रहा है. क्या बैंक खाते में नकदी जमा की गई है इस बात की जांच की जा रही है कि कोयले में कोई पैसा गया है या नहीं.

Also Read: Bengal News : तृणमूल में ‘श्रीकृष्ण-अर्जुन’ के समान हैं ममता और अभिषेक : मदन मित्रा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें