1. home Hindi News
  2. top stories
  3. breaking news live update 10 april coronavirus pandemic good friday odisha covid 19 world news america india lockdown pm modi cm yogi arvind kejriwal delhi maharastra bihar jharkhand latest news coronavirus update

Breaking News: देश में कोरोना से 199 की मौत, 5709 एक्टिव केस, आज तेजी से बढ़ रहे मामले

By Utpal Kant
Updated Date

Breaking News
Breaking News
Prabhat khabar

कोरोना वायरस (COVID-19) से पूरी दुनिया बेहाल है. मृतकों की संख्या में रोज बढ़ोतरी हो रही है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक अब तक 95 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 15 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, जबकि तीन लाख 30 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं.भारत की बात करें तो गुरुवार को महामारी के 781 नए मामले दर्ज हुए. किसी एक दिन में संक्रमण का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है जो पिछले बड़े आंकड़े से 30 फीसदी ज्यादा है. देश में अबतक कोरोना के मरीजों की संख्या 6 हजार 412 हो चुकी है. वहीं मरने वालों का आंकड़ा 199 तक पहुंच गया है. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण है. अब पूरे देश का ध्यान इस बात पर है कि लॉकडाउन 14 अप्रैल को समाप्त होगा या फिर आगे बढ़ेगा. इसी बीच हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन दवा को लेकर भारत और पीएम मोदी को धन्यवाद कहना देशों के द्वारा जारी है. ब्राजील और अमेरिका के बाद अब इजरायल ने भी संकट के इस घड़ी में साथ देने के लिए भारत को शुक्रिया कहा है. देश और दुनिया से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

आज बढ सकते हैं मामले

पूरा देश इन दिनों संपूर्ण लॉकडाउन और सीलिंग की वजह से कैद है. बावजूद इसके कोरोना वायरस का कहर रोके नहीं रुक रहा. देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 64 सौ ज्यादा हो गई है. 199 लोग अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं. आज भी कई राज्यों से दर्जनों कोरोना एक्टिव केस की जानकारी सामने आय़ी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने जापानी प्रधानमंत्री फोन पर की चर्चा

कोरोना वायरस से जंग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से फोन पर बातचीत की. पीएम मोदी ने कहा कि मेरे मित्र जापानी पीएम के साथ अच्छी चर्चा हुई. उनके मुताबिक, शिंजो आबे ने कहा, भारत-जापान विशेष सामरिक और वैश्विक भागीदारी कोरोना महमारी पर दुनिया, हमारे लोग और इंडो-पैसिफिक क्षेत्र के लिए नई तकनीक और समाधान विकसित करने में मदद कर सकती हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पाकिस्तान ने मांगे 3 मिलियन डॉलर

कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए साउथ एशियन एसोसिएशन फॉर रीजनल को-ऑपरेशन (SAARC) ने आपातकालीन फंड बनाने के घोषणा की है. विदेश मंत्रालय ने कहा है कि सार्क देशों ने कोरोना वायरस फंड बनाने के लिए प्रतिबद्धता जताई है. विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि फंड को लेकर जहां तक भारत का संबंध है, प्रधानमंत्री द्वारा की गई प्रतिबद्धता अपने अंतिम चरण में है. भारत द्वारा अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव, नेपाल और श्रीलंका तक जरूरी सेवाओं को पहुंचा दिया गया है. खबर है कि पाकिस्तान ने कोविड-19 से निपटने के लिए सार्क से 3 मिलियन डॉलर की सहायता मांगी है.

email
TwitterFacebookemailemail

11 लाख मजदूरों के खाते में जाएगा 1000 रुपये

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया. कहा कि कोरोना लॉकडाउन से प्रभावित लोगों की हरसभंव मदद की जाएगी. पहले चरण में 11 लाख मजदूरों को उनके खाते में 1000 रूपया ट्रांसफर किया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई-पुणे की 5 जेल लॉकडाउन

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई-पुणे की 5 जेलों को बंद करने के आदेश दिए. मुंबई केंद्रीय कारागार, ठाणे जेल, यरवडा जेल, भायखला जेल कल्याण जेल को अगले आदेश तक पूरी तरह से लॉकडाउन करने को कहा गया.

email
TwitterFacebookemailemail

पिछले 12 घंटें में 30 की मौत

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, भारत में कोरोना के कुल मामले 6,412 हुए. 199 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है और 503 लोग ठीक हो चुके हैं. देश में पिछले 12 घंटें में कोरोना के 547 नए केस, 30 की मौत, कुल संक्रमित करीब साढ़े छह हजार.

email
TwitterFacebookemailemail

मेलानिया ट्रंप ने लोगों को दी मास्क पहनने की सलाह

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अमेरीका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि सीडीएस लगातार कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर शोध कर रहा है और उन्होंने लोगों को कपड़े के मास्क पहनने की हिदायत दी है. उनके अनुसार, जिन जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना मुश्किल हो वहां जरूर मास्क पहनें.

email
TwitterFacebookemailemail

इजरायल ने कहा- थैंक्यू मोदी

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इजरायल को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रिया कहा है. उन्होंने इजरायल के सभी नागरिकों की ओर से आभार प्रकट किया. इससे पहले ब्राजील और अमेरिका के राष्ट्रपति ने भारत और पीएम मोदी को इस दवा के लिए धन्यवाद कहा था.

email
TwitterFacebookemailemail

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आईसीयू से बाहर आए

कोरोना पॉजिटिव ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की स्थिति में सुधार है. वह अब इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) से बाहर आ गए हैं. डाउनिंग स्ट्रीट ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है. 55 वर्षीय बोरिस जॉनसन को रविवार को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सोमवार को आईसीयू में शिफ्ट किया गया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें