14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal : गैस कनेक्शन के लिये बायोमेट्रिक करवाने की न करें हड़बड़ी, सरकार ने बढ़ाई अवधि

बायोमेट्रिक कराने के लिये लोगों की लंबी कतारें लग रही है. लोगों का कहना है कि बायोमेट्रिक नहीं होने पर सब्सिडी बंद हो जायेगी. कई लोगों का दावा है कि गैस कनेक्शन रद्द हो सकता है. गैस कंपनियों को यह प्रचारित करने की जरुरत है कि बायोमेट्रिक्स क्यों किया जा रहा है.

पश्चिम बंगाल में 31 दिसंबर के बाद भी रसोई गैस कनेक्शन (LPG connection) के लिए बायोमेट्रिक कराया जा सकेगा. इसमें जल्दबाजी करने की कोई जरुरत नहीं है. बीपीसीएल के दुर्गापुर डिवीजन ने इसकी जानकारी दी है. परिणामस्वरूप, बायोमेट्रिक्स कराने के लिए लोगों के कतार में खड़े होने की परेशानी कम होने की उम्मीद है. बता दें कि शुरुआत में गैस डीलरों के एक वर्ग द्वारा यह कहा गया था कि सब्सिडी जारी रखने के लिए बायोमेट्रिक्स 31 दिसंबर तक कराना होगा. अब कुछ ही दिन बचे है. इससे उपभोक्ताओं की भीड़ बढ़ गई थी. गैस डीलरों के कार्यालय के सामने प्रतिदिन लंबी लाइन लग रही है. सर्दी की सुबह से ही बुजुर्ग लोग लाइन में खड़े हो रहे हैं.उपभोक्ताओं में आक्रोश बढ़ता जा रहा था. उपभोक्ताओं को अब यह सुनकर राहत मिली है कि कोई समय सीमा नहीं थी. यह भी आरोप लगाया गया है कि कुछ डीलर महज कुछ दिनों की समय सीमा का फायदा उठा रहे थे.

31 मार्च तक करा सकते है बायोमेट्रिक

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि किसी को भी पाइप खरीदने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है. गैस एजेंसियों की ओर से बताया गया है कि ग्राहक 31 दिसंबर की जगह 31 मार्च तक बायोमेट्रिक करा सकते हैं. जल्दी करने की कोई जरुरत नहीं है. इसके अलावा कोई भी ग्राहक पाइप खरीदने के लिए बाध्य नहीं है. लेकिन यदि पाइप पुराना है तो उसे अपने हित में बदल लेना चाहिए. इसके साथ ही ग्राहक घर बैठे भी ऐप के जरिए बायोमेट्रिक कर सकते हैं.

Also Read: बंगाल : ममता बनर्जी की दिल्ली में मौजूदगी के बीच विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने सचिवालय का किया औचक दौरा
बायोमेट्रिक कराने के लिये लोगों की लग रही है लंबी कतारें

बायोमेट्रिक कराने के लिये लोगों की लंबी कतारें लग रही है. लोगों का कहना है कि बायोमेट्रिक नहीं होने पर सब्सिडी बंद हो जायेगी. कई लोगों का दावा है कि गैस कनेक्शन रद्द हो सकता है. गैस कंपनियों को यह प्रचारित करने की जरुरत है कि बायोमेट्रिक्स क्यों किया जा रहा है.अगर ऐसा होता तो ग्राहकों के बीच इतना भ्रम नहीं होता. एक अन्य ग्राहक भारती जैनानी ने कहा कि मैं इसके लिए तीन बार लाइन में खड़ी हुई. फिर भी मेरा काम नहीं हुआ. हमारी परेशानी बढ़ गई है.

Also Read: West Bengal : 24 दिसंबर को कोलकाता आयेंगे अमित शाह, लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर करेंगे बैठक

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें