19.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal : नववर्ष में कोलकाता में शरारत करते 341 मनचले हुए अरेस्ट

ट्रैफिक कानून का उलंघन करने के आरोप में 828 वाहन चालकों पर सख्त कार्रवाई हुई .बिना हेलमेट बाइक चलाने के आरोप में 307 से ज्यादा लोग पकड़े गये. शराब के नशे में पकड़े गये 146 बाइक चालकों में कई का लाइसेंस सस्पेंड करने की सिफारिश.

कोलकाता,विकास कुमार गुप्ता : नववर्ष के पहले दिन महानगर के विभिन्न इलाकों में कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) ने कुल 341 मनचलों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही ट्रैफिक कानून के उल्लंघन के मामले में 828 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है. पुलिस ने 14.8 लीटर शराब भी जब्त किया है. कोलकाता ट्रैफिक पुलिस सूत्रों के मुताबिक शहर के विभिन्न इलाकों में बिना हेलमेट के पकड़े गये 307 बाइक चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गयी.

लापरवाही से बाइक चलाने के आरोप में 161 बाइक चालकों व नशे में वाहन चलाते पकड़े गये 146 चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गयी. इनमें से कई का लाइसेंस कुछ महीनों के लिए सस्पेंड करने की भी सिफारिश की गयी है. बिना हेलमेट के बाइक पर बैठे 154 बाइक सवार को पकड़ने के बाद चालकों से जुर्माना वसूला गया है. अन्य ट्रैफिक से जुड़े मामलों में पुलिस ने 60 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की है.

Also Read: पश्चिम बंगाल :तृणमूल नेताओं में बुजुर्ग बनाम नई पीढ़ी पर छिड़ी तकरार,ममता बनर्जी से मिलने पहुंचे अभिषेक बनर्जी

अधिकारियों का कहना है कि महानगर के विभिन्न सड़कों पर सेफ ड्राइव सेव लाइफ अभियान चलाया जा रहा है. इसमें लोगों को सड़कों पर ट्रैफिक कानून का पालन कर सुरक्षित यात्रा करने की सलाह दी जा रही है. इसके बावजूद कुछ लोग पुलिस के आवेदन को अनसुना कर लगातार कुछ चालक लगातार सड़कों पर ट्रैफिक कानून का उलंघन कर रहे हैं. आगामी दिनों में भी ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. गौरतलब है कि ट्रैफिक कानून का उलंघन करने के आरोप में 828 वाहन चालकों पर सख्त कार्रवाई हुई है .बिना हेलमेट बाइक चलाने के आरोप में 307 से ज्यादा लोग पकड़े गये. पुलिस की ओर से इस तरह के अभियान चलाये जाते है.

Also Read: पश्चिम बंगाल : क्रिसमस कार्निवाल को लेकर आपस में भिड़े ममता बनर्जी के मंत्री और नेता, हुई धक्का- मुक्की

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें