19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Oneplus 12 Review: वनप्लस के इस फोन का धांसू परफॉर्मेंस, दूसरे कंपनियों की कर देगा छुट्टी

Oneplus 12 Review - इस बार कंपनी ने, फोन में LTPO+ के साथ 2K 120Hz ProXDR डिस्प्ले दिया है. इसमें 4500 निट्स की पीक ब्पाइटनेश दिया गया है, जो कड़ी धूप में भी स्क्रीन को ज्यादा विजिबल रखता है. 5400mAh की बैटरी फुल चार्ज और मध्यम उपयोग के साथ 1.5 दिनों तक आसानी से चल जाएगी.

Oneplus 12 Series: वनप्लस अपने फ्लैगशिप नंबर सीरीज को आगे बढ़ाते हुए आज 23 जनवरी को वनप्लस 12 सीरीज ग्लोबली लॉन्च कर दिया है. इस सीरीज के तहत वनप्लस 12 और वनप्लस 12R को लॉन्च किया गया है. आपको बता दें कि इन फोन्स के साथ वनप्लस बड्स 3 को भी लॉन्च किया गया है. इस लेख में आज हम आपको वनप्लस 12 का रिव्यू देने वाले है. इस रिव्यू में कैमरा से लेकर फोन की परफॉर्मेंस तक की जानकारी आपको मिलेगी. इसके लिए बने रहें इस खबर के अंत तक.

डिजाइन

यह फोन पिछले 11 सीरीज के मुकाबले थोड़ा बड़ा है और वजन में भी थोड़ा भारी है. इस फोन में गोल हैसलब्लैड कैमरा मॉड्यूल है. बाईं ओर अलर्ट स्लाइडर दिया गया है और सामने से कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है. पीछे के गोल कैमरा मॉड्यूल में एक फुल ग्लास कवर मिलता है जो लेंस को प्रोटेक्ट करता है, लेकिन ऐसा लगता कि ग्लास कवर को स्वयं कुछ सुरक्षा की आवश्यकता हो सकती है.

Also Read: 108MP कैमरा और 12GB RAM वाले OnePlus के स्मार्टफोन की घट गई कीमत, जानिए अब कितने में मिलेगा
कैमरा

वनप्लस जानता है कि यह कैमरा ही होगा जो बहुत से यूजर्स को इस नए फोन की ओर आकर्षित करेगा. वनप्लस 12 में एक समान दिखने वाला कैमरा मॉड्यूल है जिसमें सोनी के LYT-808 इमेज सेंसर के साथ एक नया 50MP वाइड कैमरा, 64MP 3x पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा और 114° FOV अल्ट्रा-वाइड कैमरा शामिल है. हालाँकि, जिस चीज़ ने मुझे वास्तव में रोमांचित किया, वह हैसलब्लैड कैमरा ब्रांडिंग थी, जो उन लोगों के लिए बहुत मायने रखती है जो अपनी फोटोग्राफी से प्यार करते हैं. वनप्लस 12 एक बहुत ही नेचुरल कैमरे के साथ आता है जो अपने आप में कुछ भी नहीं बढ़ाता है और फ्रेम और रंगों को वैसे ही पुन: पेश करने की कोशिश करता है जैसे आपने उन्हें देखा था. फोन में मौजूद 16 जीबी मेमोरी की बदौलत, तस्वीरें एक सेकंड के अंतराल में सुधार के बाद तुरंत सेव हो जाती हैं, जो एआई के काम करने जैसा नहीं लगता है और इसका संबंध फ्रेम को सही जगह पर रखने से है.

Also Read: दोबारा नहीं मिलेगा ऐसा मौका, 6000 रुपये सस्ता हुआ OnePlus का यह धांसू स्मार्टफोन, जानें क्या हैं ऑफर्स
डिस्प्ले

इस बार कंपनी ने, फोन में LTPO+ के साथ 2K 120Hz ProXDR डिस्प्ले दिया है. इसमें 4500 निट्स की पीक ब्पाइटनेश दिया गया है, जो कड़ी धूप में भी स्क्रीन को ज्यादा विजिबल रखता है. 5400mAh की बैटरी फुल चार्ज और मध्यम उपयोग के साथ 1.5 दिनों तक आसानी से चल जाएगी और इसे 80W VOOC वॉल चार्जर के साथ एक घंटे से भी कम समय में रिचार्ज किया जा सकता है.

परफॉर्मेंस और कीमत

वनप्लस 12 के परफॉर्मेंस को बूस्ट करने के लिए क्वालकॉम के काफी बेहतर स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर दिया गया है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह एक बहुत पावरफुल प्रोसेसर है. लेकिन जब गेमिंग की बात आती है तो वनप्लस वास्तव में यह फोन गेमिंग अनुबव को बेहतर बना देता है. यह फोन डुअल साइरो वेपर कूलिंग सिस्टम के साथ आता है. स्क्रीन के बाईं ओर एक सिंपल ड्रैग गेमिंग कंट्रोल दिया गया है जो आपको प्रो गेमिंग को उच्च फ्रेम में आसानी से स्विच करने देता है. वनप्लस के 12GB रैम/256GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत ₹64,999 और 16GB रैम/512GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत ₹69,999 है.

Also Read: OnePlus Nord 3 5G स्मार्टफोन यहां मिल रहा अमेजन-फ्लिपकार्ट से भी सस्ता, 10 हजार रुपये की छूट

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें