17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

2024 के लिए JIO बना भारत का सबसे मजबूत ब्रांड, मुकेश अंबानी की कंपनी ग्लोबली इस स्थान पर

रिपोर्ट में कहा गया, दूरसंचार क्षेत्र में अपेक्षाकृत नयी जियो सबसे मजबूत ब्रांड के रूप में उभरी है. इसका ब्रांड मूल्य उल्लेखनीय रूप से 14 प्रतिशत बढ़कर 6.1 अरब डॉलर होने के साथ ही उच्च ब्रांड शक्ति सूचकांक स्कोर 89.0 और संबंधित एएए ब्रांड रेटिंग भी है.

भारत के शीर्ष उद्योगपितयों में शुमार मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) देश का सबसे मजबूत ब्रांड बन गया है. भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) और भारतीय स्टेट बैंक (SBI) जियो के बाद देश के सबसे मजबूत ब्रांड्स के रूप में जगह मिली है. ये तीनों देश के ही नहीं, बल्कि दुनिया के सबसे 25 मजबूत ब्रांड में शामिल हैं. जियो काे यह रैंकिंग ब्रांड फायनांस ग्लोबल 500 की 2024 की वैश्विक ब्रांड वैल्यू रिपोर्ट में मिली है.

रिलायंस जियो वैश्विक रूप से 17वां सबसे मजबूत ब्रांड है, भारत में यह नंबर एक पर है. LIC और SBI ने भी टॉप 25 में जगह बनायी है. सूची में ये क्रमशः 23वें और 24वें नंबर पर हैं. इसके अलावा इस 500 ब्रांड की लिस्ट में टाटा, इन्फोसिस, महिंद्रा समूह, रिलायंस समूह, एचडीएफसी, इंडियन ऑयल और बजाज समूह जैसी कंपनियां भी जगह बनाने में कामयाब रही हैं.

Also Read: Cheapest Recharge: नंबर चालू रखने के लिए Jio, Airtel, Vi के सबसे सस्ते रीचार्ज प्लान्स कौन हैं? डालें एक नजर

रिलायंस इंडस्ट्रीज की दूरसंचार और डिजिटल इकाई जियो सबसे मजबूत भारतीय ब्रांड बनी हुई है. वह इस मामले में भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) जैसी कंपनियों से आगे है.

Undefined
2024 के लिए jio बना भारत का सबसे मजबूत ब्रांड, मुकेश अंबानी की कंपनी ग्लोबली इस स्थान पर 2

ब्रांड फायनांस द्वारा प्रकाशित नवीनतम रिपोर्ट ‘ग्लोबल-500 2024’ के अनुसार, जियो ब्रांड फायनांस की 2023 की रैंकिंग में भी भारत की सबसे मजबूत ब्रांड रही थी.

Also Read: Jio के इस प्लान के आगे सब फेल! 44GB डेटा मात्र 219 रुपये में…

इस साल की रैंकिंग में जियो को वीचैट, यूट्यूब, गूगल, डेलॉयट, कोका-कोला और नेटफ्लिक्स की अगुवाई वाली सूची में 88.9 के ब्रांड मजबूती सूचकांक के साथ दुनिया के सबसे मजबूत ब्रांडों में 17वें स्थान पर रखा गया है.

एलआईसी को सूची में 23वें स्थान पर रखा गया है, इसके बाद एसबीआई 24वें स्थान पर है. यह ईवाई और इंस्टाग्राम जैसे ब्रांड्स से आगे है.

रिपोर्ट में कहा गया, दूरसंचार क्षेत्र में अपेक्षाकृत नयी जियो सबसे मजबूत ब्रांड के रूप में उभरी है. इसका ब्रांड मूल्य उल्लेखनीय रूप से 14 प्रतिशत बढ़कर 6.1 अरब डॉलर होने के साथ ही उच्च ब्रांड शक्ति सूचकांक स्कोर 89.0 और संबंधित एएए ब्रांड रेटिंग भी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें