17.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीWhatsApp कॉल्स रिकॉर्ड करना अब और भी आसान, बस फॉलो करें ये स्टेप्स

WhatsApp कॉल्स रिकॉर्ड करना अब और भी आसान, बस फॉलो करें ये स्टेप्स

WhatsApp Call Recording: अगर आप भी व्हाट्सऐप के कॉलिंग फीचर का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने वाले हैं जिनका इस्तेमाल कर आप WhatsApp कॉल्स को आसानी से रिकॉर्ड कर सकते हैं.

Undefined
Whatsapp कॉल्स रिकॉर्ड करना अब और भी आसान, बस फॉलो करें ये स्टेप्स 6

How To Record WhatsApp Calls: आज के समय में शायद ही कोई ऐसा होगा जो कि व्हाट्सऐप का इस्तेमाल न करता हो. मीडिया की एक रिपोर्ट की माने तो मौजूदा समय में इस ऐप का इस्तेमाल 180 से ज्यादा देशों में किया जाने लगा है. ऐसे में अगर आप भी इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी काम की साबित होने वाली है. आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह व्हाट्सऐप पर कॉल्स को रिकॉर्ड कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कैसे.

Undefined
Whatsapp कॉल्स रिकॉर्ड करना अब और भी आसान, बस फॉलो करें ये स्टेप्स 7

व्हाट्सऐप पर रिकॉर्ड कर सकते हैं कॉल्स: काफी लोगों को इस बात का पता नहीं होगा कि, नॉर्मल कॉल्स रिकॉर्डिंग की तरह ही अब वे व्हाट्सऐप कॉल्स को भी काफी आसानी से रिकॉर्ड कर सकते हैं. अगर आपको भी ऐसा ही लगता है तो इस स्टोरी को अंत तक पढ़ने के बाद आप भी व्हाट्सऐप कॉल्स को काफी आसानी से रिकॉर्ड कर सकेंगे.

Undefined
Whatsapp कॉल्स रिकॉर्ड करना अब और भी आसान, बस फॉलो करें ये स्टेप्स 8

कॉल रिकॉर्डिंग का क्या है तरीका: आपकी जानकारी के लिए बता दें आज हम कॉल रिकॉर्ड करने के जिस तरीके को आपको बताने वाले हैं वह कोई ऑफिशियल तरीका नहीं है. कॉल्स रिकॉर्ड करने के लिए आपको एक अनऑफिशियल तरीका अपनाना होगा. इस तरीके का इस्तेमाल कर आप काफी आसानी से कॉल्स रिकॉर्ड कर सकेंगे.

Also Read: Google Maps को मिला अमेजिंग फीचर, शेयर कर सकेंगे लाइव लोकेशन, जानें कैसे करता है काम
Undefined
Whatsapp कॉल्स रिकॉर्ड करना अब और भी आसान, बस फॉलो करें ये स्टेप्स 9

किस तरह रिकॉर्ड कर सकते हैं कॉल्स: अगर आप भी व्हाट्सऐप कॉल्स को रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको नीचे बताये गए स्टेप्स को फोलो करना होगा-

  • स्टेप 1: कॉल्स रिकॉर्ड करने के लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से एक कॉल रिकॉर्डिंग ऐप को डाउनलोड करना होगा. उदहारण के लिए App Call Recorder या फिर Automatic Call Recorder जैसे किसी भी ऐप को आप डाउनलोड कर सकते हैं.

  • स्टेप 2: जैसे ही यह ऐप डाउनलोड हो जाएगा वह खुद-ब-खुद बैकग्राउंड पर रन करने लगेगा.

  • स्टेप 3: अब आपको व्हाट्सऐप पर किसी भी कॉन्टैक्ट को वॉइस कॉल करना होगा.

Undefined
Whatsapp कॉल्स रिकॉर्ड करना अब और भी आसान, बस फॉलो करें ये स्टेप्स 10
  • स्टेप 4: जैसे ही आप व्हाट्सऐप को स्टार्ट करेंगे कॉल रिकॉर्डिंग ऐप ऑटोमैटिकली स्टार्ट हो जाएगा.

  • स्टेप 5: इसके बाद कॉल रिकॉर्डिंग स्मार्टफोन के इंटरनल स्टोरेज पर सेव हो जाएगी.

  • स्टेप 6: अगर आप इन कॉल रिकॉर्डिंग्स को फिर से सुनना चाहते हैं तो तो ऐसे में आपको कॉल रिकॉर्डिंग ऐप के अंदर जाकर भी इसे सुन सकते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें