24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीGoogle लाया LUMIERE AI मॉडल, अब चुटकियों में टेक्स्ट से बना पाएंगे वीडियो

Google लाया LUMIERE AI मॉडल, अब चुटकियों में टेक्स्ट से बना पाएंगे वीडियो

Google LUMIERE AI - यदि आप वीडियो बनाने में रुचि रखते हैं, तो Google के LUMIERE AI मॉडल की बदौलत आपका काम बहुत ही आसान होने वाला है. यह टूल आपको कुछ ही मिनटों में वीडियो बनाने की फीचर देता है.

Google LUMIERE AI: हर रोज टेक्नोलॉजी में हमें कुछ ना कुछ नया देखने को मिल ही जाता हैं. इस फिल्ड में Apple, Google और Microsoft जैसे बड़े प्लेयर सबसे आगे हैं, जो यूजर्स के जीवन को आसान बनाने के लिए नए आविष्कार पेश करते रहते हैं. तकनीक की दुनिया में हालिया चर्चा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के इर्द-गिर्द घूमती रहती है, जिसमें प्रमुख कंपनियां अपने स्वयं के एआई टूल लॉन्च कर रही हैं. इसी बीच अब Google ने LUMIERE नामक अपने नए AI मॉडल को लॉन्च किया है, जिसे विशेष रूप से यूजर्स को वीडियो बनाने में सहायता करने के लिए डिजाइन किया गया है.

टेक्स्ट-बेस्ड वीडियो क्रिएशन

यदि आप वीडियो बनाने में रुचि रखते हैं, तो Google के LUMIERE AI मॉडल की बदौलत आपका काम बहुत ही आसान होने वाला है. यह एआई टूल आपको कुछ ही मिनटों में वीडियो बनाने की फीचर देता है. आपको बस LUMIERE को कुछ प्रॉम्प्ट देने हैं, और आपका वीडियो बनकर आपके सामने आ जाएगा. LUMIERE यूजर्स को केवल टेक्स्ट लिखकर वीडियो बनाने में मदद करता है. यह एआई टूल टेक्स्ट-टू-वीडियो और इमेज-टू-वीडियो रूपांतरण दोनों के लिए निर्बाध रूप से काम करता है. Google ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पुराना नाम ट्विटर ) पर एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें दिखाया गया है कि यह AI टूल कितनी आसानी से काम करता है.

https://twitter.com/GoogleAI/status/1751003814931689487
Also Read: आपके बिजनेस में चार चांद लगा देंगे ये 5 AI टूल्स, दोगुनी हो जाएगी कमाई
LUMIERE AI वीडियो क्रिएशन को बनाता है सरल

स्पेस-टाइम यू नेट आर्किटेक्चर द्वारा संचालित, Google का LUMIERE AI मॉडल वीडियो क्रिएशन को सरल बनाता है. यूजर्स संकेत के रूप में संक्षिप्त शीर्षक प्रदान करके संपूर्ण वीडियो तैयार कर सकते हैं. उदाहरण के लिए, “एक बच्चा खेतों के बीच में दौड़ रहा है” जैसे संकेत के परिणामस्वरूप एक गांव, खेत और एक दौड़ता हुआ बच्चा वाला वीडियो बन सकता है. LUMIERE बुनियादी वीडियो निर्माण तक ही सीमित नहीं है; यह मल्टीडाइमेंशनल है. आप इसे एक साधारण फोटो में बारिश या तेज हवा जैसे इफेक्ट जोड़कर इसे एक कुशल वीडियो में बदलने का निर्देश दे सकते हैं. इस नए एआई मॉडल में कई क्षेत्रों में क्रांति लाने की क्षमता है, विशेष रूप से फिल्म उद्योग को लाभ होगा, जहां यह यूजर के प्रॉम्प्ट के आधार पर आसानी से विभिन्न इफेक्ट क्रिएट कर सकता है.

Also Read: VIRAL: रामलला का AI अवतार देखा आपने? आंखें खुली की खुली रह जाएंगी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें