38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Viral: बंदे ने निगल डाले 39 सिक्के और 37 चुंबक, फिर जो हुआ…

Viral: मरीज की सर्जरी दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में की गई, जहां मरीज ने डॉक्टरों की टीम को बताया कि उसने यह सोचकर सिक्के और चुंबक निगल लिए कि जिंक शरीर निर्माण में मदद करता है.

Viral: इंटरनेट पर हमेशा कुछ अनोखा और अजीबो-गरीब चीज देखने को मिलता है. अब इसी बीच एक ऐसी खबर आ रही है कि 26 वर्षीय एक व्यक्ति को 20 दिनों से अधिक समय तक बार-बार उल्टी और पेट दर्द की शिकायत के बाद उसकी आंत से 39 सिक्के और 37 चुंबक निकाले गए. मरीज की सर्जरी दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में की गई, जहां मरीज ने डॉक्टरों की टीम को बताया कि उसने यह सोचकर सिक्के और चुंबक निगल लिए कि जिंक शरीर निर्माण में मदद करता है. उस व्यक्ति के परिवार के अनुसार, उसका मानसिक बीमारी के एक ज्ञात मामले का भी इलाज चल रहा था और पिछले कुछ हफ्तों से उसका सिक्के और चुंबक खाने का इतिहास था.

मरीज की की गई तत्काल सर्जरी

मरीज के एक्स-रे में उसके पेट में सिक्कों और चुम्बकों के आकार में रेडियो-अपारदर्शी छाया दिखाई दी. बाद में, सीटी स्कैन में सिक्कों और चुंबकों का भारी बोझ दिखाई दिया, जिससे आंत में रुकावट पैदा हो रही थी, जिसके बाद मरीज की तत्काल सर्जरी की गई. जैसे ही डॉक्टरों ने सर्जरी की, उन्होंने मरीज की छोटी आंत में दो अलग-अलग लूपों में सिक्के और चुंबक देखे. चुंबकीय प्रभाव ने दो लूपों को एक साथ खींच लिया और उन्हें नष्ट कर दिया. आंतें खोली गईं और सिक्के और चुंबक बाहर निकाले गए. दोनों लूप दो अलग-अलग एनास्टोमोसेस द्वारा दोबारा जुड़े हुए थे. डॉक्टरों ने कहा कि उनके पेट से कुल 39 सिक्के (1, 2, 5 रुपये के सिक्के) और 37 चुंबक (दिल, गोलाकार, सितारा, गोली और त्रिकोण आकार) बरामद किए गए. आपको जानकारी के लिए बता दें कि मरीज को सात दिन बाद स्वस्थ हालत में डिस्चार्ज कर दिया गया.

Also Read- VIRAL: बिना हेलमेट चला रहा था बाइक, पकड़े जाने पर दांतों से काट डाली पुलिसवाले की उंगली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें