32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bill Gates: ओडिशा के सीएम से मिले बिल गेट्स, डिजिटल कृषि को मिलेगा बढ़ावा

Bill Gates नें कृषि भवन का दौरा किया, जो राज्य के कृषि और किसान सशक्तिकरण विभाग के मुख्यालय के रूप में कार्य करता है. इसके अतिरिक्त, चर्चा ओडिशा में डिजिटल कृषि के लिए एक दूरदर्शी योजना पर केंद्रित रही.

Bill Gates: माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने टेक्नोलॉजी के माध्यम से किसानों को सशक्त बनाने की पहल पर चर्चा करने के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से उनके आवास पर मुलाकात की है. आपको बता दें कि अपनी यात्रा के दौरान, गेट्स ने राज्य सरकार द्वारा की गई कई पहलों के संबंध में मुख्यमंत्री के साथ चर्चा की. पटनायक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पुराना नाम ट्विटर) पर कहा, “माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और फिलेंथ्रॉपिस्ट मिस्टर बिलगेट्स से मिलकर खुशी हुई. हमारी प्रौद्योगिकी-संचालित किसान सशक्तिकरण पहलों जैसे जगमिशन, मिशनशक्ति, ओडिशास्कूलट्रांसफॉर्मेशन, बीएसकेवाई और हेल्थकेयर परिवर्तन जैसी कई कल्याणकारी पहलों पर एक अद्भुत चर्चा हुई.”

गेट्स ने झुग्गी बस्ती का किया दौरा

आपको यह भी बता दें कि उन्होंने लोगों को समावेशी लाभ प्रदान करने के लिए नवाचार को बढ़ावा देने में समर्थन के लिए बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की सराहना की. उन्होंने कहा, “5T परिवर्तनकारी शासन के माध्यम से ओडिशा की कल्याणकारी पहल और विभिन्न क्षेत्रों में सफलता के लिए उनकी प्रशंसा के लिए उन्हें धन्यवाद दिया.” गेट्स ने भुवनेश्वर में एक झुग्गी बस्ती का दौरा किया और वहां के निवासियों से बातचीत भी की. राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ, उन्होंने मां मंगला बस्ती क्षेत्र के भीतर बीजू आदर्श कॉलोनी का दौरा किया. झुग्गीवासियों के कल्याण के बारे में पूछताछ करने के अलावा, गेट्स ने महिला स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के सदस्यों के साथ भी बातचीत की.

डिजिटल कृषि को बढ़ावा

राज्य के शहरी विकास सचिव जी माथी वाथनन के अनुसार, गेट्स ने विभिन्न सरकारी कल्याण योजनाओं के प्राप्तकर्ताओं से बातचीत की. इसके बाद, उन्होंने कृषि भवन का दौरा किया, जो राज्य के कृषि और किसान सशक्तिकरण विभाग के मुख्यालय के रूप में कार्य करता है. इसके अतिरिक्त, चर्चा ओडिशा में डिजिटल कृषि के लिए एक दूरदर्शी योजना पर केंद्रित रही, जिसमें राज्य को कृषि, पशुधन और मत्स्य पालन क्षेत्रों में व्यापक प्रौद्योगिकी समाधान लागू करने में अग्रणी बनने पर जोर दिया गया.

Also Read- Bill Gates: इस चाय वाले से बिल गेट्स बोले-‘वन चाय प्लीज’, वीडियो हुआ वायरल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें