18.8 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

5G यूजर्स को लगेगा झटका, खत्म होगी फ्री अनलिमिटेड सर्विस! जानें क्या कहती है रिपोर्ट

इकोनॉमिक टाइम्स के इस मीडिया रिपोर्टों में कहा गया कि रिलायंस जियो और भारती एयरटेल प्रीमियम ग्राहकों के लिए अपने अनलिमिटेड 5जी डेटा प्लान जल्द ही बंद कर सकते हैं.

अगर आप भी एअरटेल और जियो का फ्री 5जी सर्विसेस यूज कर रहे हैं. तो यह खबर आपके लिए है. हाल में एक रिपोर्ट आया है, जो आपको सायद निराश कर सकता है. लेकिन, यह सच है. इकोनॉमिक टाइम्स के इस मीडिया रिपोर्टों में कहा गया कि रिलायंस जियो और भारती एयरटेल प्रीमियम ग्राहकों के लिए अपने अनलिमिटेड 5जी डेटा प्लान जल्द ही बंद कर सकते हैं. विश्लेषकों के अनुसार, ये दोनो कंपनी 2024 की दूसरी छमाही से 4जी की तुलना में 5जी सेवाओं के लिए कम से कम 5-10 प्रतिशत अधिक शुल्क लेने लगेंगी. इस कदम का उद्देश्य मुद्रीकरण बढ़ाना और राजस्व वृद्धि को बढ़ावा देना है. उद्योग विशेषज्ञों के अनुसार, दोनों दूरसंचार ऑपरेटरों द्वारा 5जी बुनियादी ढांचे के निवेश और ग्राहक अधिग्रहण लागत पर अपने आरओआई (return on capital employed) में सुधार के लिए 2024 की सितंबर तिमाही में मोबाइल टैरिफ में कम से कम 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की उम्मीद है.

इस साल हो सकती है इन दो कंपनियों की 5जी सर्विस लॉन्च

अन्य दो टेलिकॉम ऑपरेटर वोडाफोन-आइडिया और सरकारी स्वामित्व वाली बीएसएनएल ( BSNL) ने अभी तक देश में 5जी सेवाएं शुरू नहीं की हैं. हालांकि मीडिया रिपोर्ट में ये कहा जा रहा है कि वीआई इस साल के अंत तक अपने 5जी सर्वीसे को लॉन्च कर सकती है. वहीं अगर बीएसएनएल की बात करें, तो अभी इसकी 4जी सर्विसेस भी बहुत जगह एवलेवल नहीं है.

Also Read: Jio Recharge Plan: यह रिचार्ज प्लान है जबरदस्त, मिलेगा 6 जीबी एक्सट्रा डेटा, जानें यहां
हाई-स्पीड और किफायती इंटरनेट के लिए स्पेसफाइबर लॉन्च

रिलायंस जियो ने हाई-स्पीड और किफायती इंटरनेट के लिए भारत की पहली सैटेलाइट-आधारित गीगा-फाइबर सेवा ‘स्पेसफाइबर’ लॉन्च की है. वही अन्य दो टेलिकॉम ऑपरेटर वोडाफोन-आइडिया और सरकारी स्वामित्व वाली बीएसएनएल ( BSNL) ने अभी तक देश में 5जी सेवाएं शुरू भी नहीं की हैं. इस बीच, एयरटेल ने एरिक्सन के साथ साझेदारी में एयरटेल 5जी नेटवर्क पर एरिक्सन के प्री-कमर्शियल रिड्यूस्ड कैपेबिलिटी (रेडकैप) सॉफ्टवेयर का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है.

Also Read: राम मंदिर से आये प्रसाद की यह वेबसाइट करेगी फ्री डिलीवरी, जानिए आप तक कैसे पहुंचेगा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें