Google Maps पर आया नया फीचर, मिलेंगे पर्सनलाइज्ड रेकमेंडेशंस

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

गूगल मैप्स पर एक नया फीचर जोड़ा है. खबर है कि कुछ शहरों में गूगल लोकल गाइड्स की मदद से यूजर्स को बेहतर पर्सनलाइज्ड रेकमेंडेशंस देगा.

इस फीचर को फिलहाल जिन शहरों में टेस्ट किया जा रहा है उनमें दिल्ली, टोक्यो, सैन फांसिस्को, बैंकॉक, साओ पाओलो, न्यूयॉर्क, लंदन, ओसाका और मेक्सिको सिटी शामिल हैं.

गूगल मैप्स का यह नया फीचर यूजर्स को स्मार्ट रेकमेंडेशंस देगा, जो उन जगहों के आधार पर दिये जाएंगे, जहां यूजर गया है और जिन्हें यूजर ने रेट किया है. यूजर्स अब किसी जगह के लोकल गाइड्स को फॉलो कर पाएंगे और नयी जगहों को समझने में गाइड्स के रिव्यूज से भी मदद मिल सकेगी.

यह फीचर तभी काम करेगा, जब आप किसी एक लोकल गाइड को फॉलो कर रहे हों. यूजर्स को लोकल गाइड रेकमेंडेशंस For You टैब में मिलेंगे. यहां किसी गाइड को फॉलो करने के बाद गूगल मैप्स ऐप में संबंधित सुझाव यूजर्स को दिये जाएंगे.

गूगल ने इस फीचर के बारे में जानकारी देते हुए एक ब्लॉग में लिखा, यूजर्स को जल्द ही गूगल मैप्स ऐप के 'फॉर यू' टैब में टॉप लोकल गाइड्स दिखाई देंगे. इनमें से किसी लोकल गाइड को फॉलो करने के बाद उनके रेकमेंडेशंस आपके ऐप में दिखने लगेंगे, इस तरह आपको किसी नयी जगह घूमने या नया ट्राई करने से जुड़े आइडिया मिल सकेंगे.

एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट में कहा गया है कि लोकल गाइड्स को इस आधार पर फीचर किया जाएगा कि वे मैप्स पर कितने एक्टिव हैं और प्लैटफॉर्म पर उन्होंने अब तक कितने पोस्ट या रिव्यू किये हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें