25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

NASA सैटेलाइट्स ने पूर्वी समुद्र तट के पास च्रकवात फनी की उपस्थिति दर्ज की

वॉशिंगटन : नासा के उपग्रहों एक्वा और टेरा ने चक्रवात फनी की उपस्थिति दर्ज की है, जो भारत के पूर्वी तट के साथ-साथ उत्तर की ओर आगे बढ़ रहा है. अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने अपने एक ब्लॉग में कहा कि उपग्रहों ने चक्रवात फनी की तस्वीरें मुहैया करायी है. उसने कहा, फनी 30 […]

वॉशिंगटन : नासा के उपग्रहों एक्वा और टेरा ने चक्रवात फनी की उपस्थिति दर्ज की है, जो भारत के पूर्वी तट के साथ-साथ उत्तर की ओर आगे बढ़ रहा है.

अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने अपने एक ब्लॉग में कहा कि उपग्रहों ने चक्रवात फनी की तस्वीरें मुहैया करायी है. उसने कहा, फनी 30 अप्रैल और एक मई को उत्तरी हिंद महासागर के माध्यम से उत्तर की ओर आगे बढ़ रहा था, जब एक्वा और टेरा उपग्रहों ने इसकी तस्वीरें मुहैया करायी थी.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने चक्रवात फनी के शुक्रवार को ओडिशा पहुंचने का पूर्वानुमान लगाया है. ओडिशा सरकार ने एहतियाती तौर पर राज्य के निचले इलाकों से करीब आठ लाख लोगों को हटाकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने का इंतजाम किया है. आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में चक्रवात का प्रभाव पड़ने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें