1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp sets record instant messenger whatsapp delivers 100 billion messages everyday says whatsapp facebook owner mark zuckerberg data statistics all you need to know watsapp par roj kitne mesej bheje jate hai rjv

WhatsApp पर हर रोज कितने मैसेज भेजे जाते हैं? जवाब जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WhatsApp Sets Record
WhatsApp Sets Record
fb

WhatsApp Sets Record, Facebook, Mark Zuckerberg: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर हर दिन लगभग 100 अरब मैसेज भेजे जा रहे हैं. इसकी जानकारी फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Facebook CEO Mark Zuckerberg) ने दी है. एक दिन में 100 अरब मैसेज का आंकड़ा व्हाट्सऐप ने नये साल (2020) की संध्या पर पार किया था. जुकरबर्ग ने ये भी बताया कि व्हाट्सऐप और फेसबुक के दूसरे ऐप्स हर दिन 250 करोड़ से ज्यादा लोग यूज करते हैं.

व्हाट्सऐप ताबड़तोड़ बना रहा रिकॉर्ड्स

व्हाट्सऐप के इस रिकॉर्ड के बारे में जानकारी कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी के क्वार्टरली अर्निंग्स कॉल में दी है. व्हाट्सऐप ने पहली बार यह आंकड़ा पिछले साल न्यू ईयर इवनिंग पर 31 दिसंबर, 2019 में छुआ था और अब एक के बाद एक कई रिकॉर्ड्स बना रहा है. बता दें कि व्हाट्सऐप का स्वामित्व फेसबुक के पास है.

500 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड

स्टैटिस्टा की रिपोर्ट की मानें, तो अक्टूबर महीने तक व्हाट्सऐप के 200 करोड़ ऐक्टिव यूजर्स थे और जनवरी महीने में एंड्रॉयड डिवाइसेज पर व्हाट्सऐप को 500 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया. वहीं, इसी महीने तक फेसबुक मैसेंजर पर 130 करोड़ यूजर्स ऐक्टिव थे. इतनी बड़ी संख्या में इसके यूजर्स होने के साथ ही ये दूसरा नॉन-गूगल ऐप्लिकेशन बन गया है.

मैसेंजर और इंस्टाग्राम हुए इंटीग्रेट

मार्क जुकरबर्ग ने बताया कि कंपनी ने नये अपडेट के साथ मैसेंजर और इंस्टाग्राम को इंटीग्रेट कर दिया है, जिसके बाद यह इंटीग्रेशन यूजर्स को काफी पसंद आया. यूजर्स की तरफ से हमें पॉजिटिव फीडबैक मिला है. पिछले दिनों सोशल मीडिया के कई ऐप्स में नये फीचर्स ऐड किये गए, जिसमें व्हाट्सऐप पर Mute Always का ऑप्शन भी शामिल है.

अपडेट और फीडबैक पर जोर

फेसबुक फैमिली के ऐप्स यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर हैं और इनमें लगातार बदलाव कर कंपनी यूजर्स को बेहतर एक्सपीरिएंस देती है. फेसबुक ने हाल ही में अपनी साइट को नया डिजाइन दिया है और इस बारे में यूजर्स से फीडबैक भी ले रहा है. इसके साथ ही, इंस्टाग्राम पर भी कुछ नये फीचर्स ऐड किये गए हैं. यूजर्स की तरफ से जो रिस्पॉन्स और उनकी जरूरत के अनुसार फीडबैक कंपनी को मिलता है, उसी के अनुसार नये ऑप्शंस और फीचर्स को कंपनी अपने ऐप्स में अपडेट करती है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें