1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. vivo v19 smartphone launched globally learn details

Vivo V19 लॉन्च : ड्यूल सेल्फी और क्वॉड रियर कैमरा के अलावा ये खूबियां हैं खास

By Rajeev Kumar
Updated Date
vivi v19 global edition launch
vivi v19 global edition launch
twitter

Vivo V19 smartphone global launch, Vivo V19 Camera, Vivo V19 Best Feature, Vivo V19 Battery, Vivo V19 Price : चीन की टॉप स्मार्टफोन कंपनी वीवो Vivo ने अपनी V सीरीज का लटेस्ट स्मार्टफोन Vivo V19 पेश कर दिया है. कंपनी ने इसे ग्लोबली लॉन्च किया है.

भारत में इस हैंडसेट को कंपनी 26 मार्च को लॉन्च करने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस लॉक डाउन की वजह से लॉन्च को स्थगित कर दिया गया था. अब इस फोन को कंपनी ने अपनी ग्लोबल वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है.

Vivo V19 के स्पेसिफिकेशंस की बात करें, तो यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो ड्यूल सेल्फी कैमरा के साथ आता है. यह एक ड्यूल सिम फोन है, जो ड्यूल स्टैंडबाई मोड के साथ आता है.

फोन में 2400x1080 पिक्सल रेजॉल्यूशन के साथ 6.44 इंच का फुल एचडी+ सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. 8 जीबी रैम के साथ 128जीबी और 256जीबी के स्टोरेज ऑप्शन में आने वाले इस फोन में स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर दिया गया है.

ग्लीम ब्लैक और स्लीक सिल्वर कलर वेरिएंट वाले इस फोन में फोटोग्राफी के लिए क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर दिया गया है.

सेल्फी के लिए फोन में ड्यूल कैमरा मिलेगा. यहां 32 मेगापिक्सल के मेन कैमरा के साथ 8 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा दिया गया है. फोन एंड्रॉयड 10 ओएस पर बेस्ड फनटच ओएस 10 पर काम करता है.

फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,500mAh की बैटरी दी गई है जो 33 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ वर्जन 5.0, 2.4GHz वाई-फाई और यूएसबी टाइप-C चार्जिंग पोर्ट मिलता है.

वीवो V19 में आपको एक्सेलरोमीटर, ऐंबिएंट लाइट सेंसर, जाइरोस्कोप और ई-कंपास जैसे सेंसर भी मिल जाते हैं. सिक्यॉरिटी के लिए फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है.

Vivo V19 में कनेक्टिविटी के लिए USB Type C पोर्ट दिया गया है. इसके अलावा यहां 3.5mm जैक, ब्लूटूथ 5.0, डुअल बैंड वाईफाई और जीपीएस सपोर्ट दिया गया है. कंपनी की वेबसाइट पर फिलहाल इसकी कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी गई है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें