1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. union minister of communications ashwini vaishnav say indias own 5g infrastructure will be ready by september october this year rjv

5G In India: अक्टूबर तक तैयार हो जाएगा भारत का अपना 5जी ढांचा, केंद्रीय संचार मंत्री ने कही यह बात

केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि इस वर्ष सितंबर-अक्टूबर तक भारत का खुद का 5जी ढांचा तैयार हो जाएगा.

By Agency
Updated Date
5g in India
5g in India
fb/symbolic

5G Service In India : केंद्रीय संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि इस वर्ष सितंबर-अक्टूबर तक भारत का खुद का 5जी ढांचा तैयार हो जाएगा. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में वैष्णव ने कहा कि भारत का स्वदेशी दूरसंचार ढांचा 'बड़ी आधारभूत प्रौद्योगिकी प्रगति' का दर्शाता है.

उन्होंने इस दौरान दुनिया के देशों से लागत और गुणवत्ता में लाभ के लिहाज से भारत के स्वदेशी दूरसंचार ढांचे को सक्रिय रूप से देखने का आग्रह भी किया. केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि ऐसी दुनिया में डिजिटल अंतर को कम करना और भी महत्वपूर्ण हो गया है, जहां आर्थिक वृद्धि में प्रौद्योगिकी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है.

उन्होंने कहा कि सरकार समावेशी विकास को सुनिश्चित करने के लिए सभी तरह के कदम उठा रही है. वैष्णव ने कहा, 5जी ढांचा बहुत अच्छी स्थिति में है और यह अग्रिम चरण में है. करीब सितंबर-अक्टूबर तक भारत का अपना 5जी ढांचा तैयार जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें