1. home Home
  2. tech and auto
  3. truecaller 12 update new features include video caller id call recording and more rjv

Truecaller Update: एंड्रॉयड यूजर्स के लिए आये वीडियो कॉलर आईडी सहित कई काम के फीचर्स

ट्रूकॉलर भारत में एंड्रॉयड फोन यूजर्स के लिए वीडियो कॉलर आईडी, कॉल रिकॉर्डिंग, घोस्ट कॉल, अनाउंस कॉल जैसी प्रीमियम सुविधाओं सहित नई सुविधाएं शुरू करेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
truecaller 12 new features
truecaller 12 new features
truecaller

Truecaller Update: एंड्रॉयड फोन पर कॉलर आइडेंटिफिकेशन ऐप ट्रूकॉलर (Truecaller) का इस्तेमाल करनेवालों के लिए अच्छी खबर है. ट्रूकॉलर भारत में एंड्रॉयड फोन यूजर्स के लिए वीडियो कॉलर आईडी (Video Caller ID), कॉल रिकॉर्डिंग (Call Recording), घोस्ट कॉल (Ghost Call), अनाउंस कॉल (Announce Call) जैसी प्रीमियम सुविधाओं सहित नई सुविधाएं शुरू करेगा.

फोन कॉल करनेवाले की पहचान करने वाले ऐप ट्रूकॉलर ने कहा कि वह आने वाले हफ्तों में भारत में एंड्रॉयड फोन यूजर्स के लिए वीडियो कॉलर आईडी, कॉल रिकॉर्डिंग और 'घोस्ट कॉल' तथा 'अनाउंस कॉल' जैसी प्रीमियम सुविधाओं सहित नयी सुविधाएं शुरू करेगा.

'घोस्ट कॉल' का मतलब उस सुविधा से है जिसमें यूजर्स अपने लिए कोई भी नाम, नंबर या तस्वीर डाल सकता है और वह जब किसी को कॉल करेगा, तो दूसरे व्यक्ति के फोन में वहीं चीजें दिखेंगी. वहीं 'अनाउंस कॉल' का मतलब फोन में कॉल करने वाले व्यक्ति के नाम की घोषणा करने से है.

स्टॉकहोम (स्वीडन) की इस कंपनी के लगभग 30 करोड़ मंथली यूजर्स हैं और अकेले भारत में इसके 22 करोड़ यूजर्स हैं, जो उसके कुल यूजर्स का तीन-चौथाई हिस्सा है. ट्रूकॉलर इंडिया के मुख्य उत्पाद अधिकारी और प्रबंध निदेशक ऋषित झुनझुनवाला ने कहा, ट्रूकॉलर 22 करोड़ से अधिक भारतीयों के लिए उनकी पेशेवर और व्यक्तिगत जरूरतों के लिए संचार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है.

लोगों ने हम पर जो विश्वास दिखाया है, उससे हम काफी खुश हैं, लेकिन साथ ही संचार को बदलने का लक्ष्य भी हमें प्रेरित करता है. उन्होंने कहा कि ये नयी सुविधाएं लोगों को एक सुरक्षित, मजेदार और संतोषजनक अनुभव प्रदान करते हुए अपने संचार उपकरण पर ज्यादा नियंत्रण करने में मदद करेंगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें