1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. toyota avanza to launch soon in india will compete against maruti suzuki ertiga know full details sbh

Maruti Suzuki Ertiga को टक्कर देने जल्द आ रही है Toyota Avanza, जानें फीचर्स और लुक से जुड़ी सभी डीटेल्स

पिछले कुछ समय में भारत में 7 सीटर कार्स की डिमांड काफी बढ़ गयी है. इस सेगमेंट में Maruti Suzuki की Ertiga हमेशा से ही टॉप पर रही है. इसी बात को देखते हुए Toyota जल्द अपने 7 सीटर Avanza को लॉन्च करने वाली है. भारत में Avanza का मुकाबला Ertiga से होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
toyota avanza
toyota avanza
fb

Toyota Avanza vs Maruti Suzuki Ertiga: Maruti Suzuki की Ertiga पिछले कई सालों से भारतीय मार्केट में छायी हुई है. Ertiga ने 7 सीटर सेगमेंट को पूरी तरह से पकड़ कर रखा हुआ है. 7 सीटर कार्स की बात करें तो यह वन ऑफ दी बेस्ट सेलिंग MPV की लिस्ट में आती है. लेकिन, शायद अब यह रिकॉर्ड ज्यादा दिन तक कायम न रहे. Toyota ने हाली ही में अपने 7 सीटर Avanza को भारत में लॉन्च करने की बात कही है. यह कार पूरी तरह से Ertiga को टक्कर देने में सक्षम है. रिपोर्ट्स की मानें तो यह कार किफायती होने के बावजूद काफी फीचर्स से भी लोडेड होने वाला है. तो चलिए जानते हैं Toyota Avanza के बारे में डीटेल से

Toyota Avanza इंजन

Toyota Avanza के इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1.3L नेचरली एस्पिरेटेड DOHC 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 98bhp की पावर और 121Nm की टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इस कार में 1.5L का पेट्रोल इंजन ऑप्शन भी दिया जा रहा है. यह कार 106bhp की पावर और 137Nm की पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इस MPV में आपको 5 स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन देखने को मिल जाता है.

Toyota Avanza लुक और फीचर्स

Toyota की Avanza 5 मीटर लम्बी कार होने वाली है. इसे Daihatsu New Global Architecture प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. यह कार फ्रंट व्हील ड्राइव होने वाली है. अगर हम इसके लुक की बात करें तो इसमें आपको स्लीक एलईडी हेडलैंप, एंगुलर फॉग लैंप, ट्वीन स्लैट ग्रिल, स्लिम टेललाइट्स जैसे कई डिजाइन एलिमेंट्स देखने को मिलेगा. इसके इंटीरियर पर नजर डालें तो एक बड़ा टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4.2 इंच फुल TFT MID, डिजिटली कंट्रोल्ड एयर कंडीशनर जैसे कई फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. अगर हम Avanza के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग्स, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, हिल स्टार्ट असिस्ट, वीइकल स्टैबिलिटी कंट्रोल, ABS के साथ EBD, कोलाइजन वॉर्निंग, लेन डिपार्चर वॉर्निंग और फ्रंट डिपार्चर अलर्ट जैसे कई जरुरी फीचर्स दिए जा सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें