1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tiktok rival indian short video app roposo hits the top adds more than 100 million users get latest updates rjv

TikTok की टक्कर वाला यह देसी शॉर्ट वीडियो ऐप टॉप पर, जोड़े 10 करोड़ से ज्यादा यूजर्स

By Agency
Updated Date
tiktok vs all short video apps
tiktok vs all short video apps
fb

Roposo, TikTok, Google Play Store, video app : रोपोसो पहली ऐसी भारतीय शॉर्ट वीडियो ऐप बन गयी है, जिसके गूगल प्ले स्टोर पर 10 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ता यानी यूजर्स हो गए हैं. कंपनी ने यह जानकारी दी है. बता दें कि सरकार के जून में टिकटॉक समेत अन्य चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाने के बाद रोपोसो को गूगल प्ले स्टोर पर शीर्ष रेटिंग मिली थी.

कंपनी ने एक बयान में कहा, रोपोसो ने प्ले स्टोर पर शुक्रवार, 9 अक्तूबर को 10 करोड़ यूजर्स के आंकड़े को पार कर लिया. इसी के साथ कंपनी भारत की शीर्ष शॉर्ट वीडियो ऐप बन गयी है. यह इकलौती ऐसी देसी शॉर्ट वीडियो ऐप है जिसने यह स्तर छुआ है. रोपोसो पर सॉफ्टबैंक से वित्त पोषित इनमोबी का मालिकाना हक है.

इनमोबी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवीन तिवारी ने कहा, ग्लांस और रोपोसो के साथ हमारे पास भारत में निर्मित दो सबसे बड़े ऐप मंच हैं. इन दोनों की पहुंच संयुक्त तौर पर देश के 40 प्रतिशत स्मार्टफोन तक है.

मालूम हो कि भारत में TikTok बैन को कई टेक कंपनियों ने एक मौके की तरह लिया है. पिछले कुछ महीनों में देश में कई शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म लॉन्च हुए हैं. इनमें एमएक्स प्लेसर (MX Player) का शॉर्ट वीडियो ऐप टकाटक (TakaTak), इंस्टाग्राम का रील्स (Instagram Reels) और गूगल (Google) के यूट्यूब (YouTube) का शॉर्ट्स (Shorts) का नाम शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म के तौर पर शामिल है.

वहीं, टिकटॉक (TikTok) से मुकाबले में बाजार में पहले से मौजूद मित्रों (Mitron), चिंगारी (Chingari) और रोपोसो (Roposo) जैसे ऐप्स को चीनी ऐप्स के बैन (Chinese Apps Ban) होने से बाजार में यूजरबेस के मामले में बढ़त मिली है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें