1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. next gen mahindra thar unveils on august 15 all new mahindra thar looks spied new mahindra thar uncover in india on august 15

Mahindra Thar का नया एडिशन 15 अगस्त को होगा लॉन्च, ये खूबियां होंगी खास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
new mahindra thar suv launch date in India
new mahindra thar suv launch date in India
m&m

New Mahindra Thar Unveil on August 15: Next Gen Mahindra Thar इस साल इंडियन व्हीकल मार्केट की मोस्ट अवेटेड एसयूवी में से एक है. नयी थार को इस साल की शुरुआत में पेश किया जाना था, लेकिन कोरोना संकट की वजह से इसमें देरी हो गई. बहरहाल, अब इसका इंतजार खत्म होने वाला है. कंपनी ने ऐलान कर दिया है कि 15 अगस्त को नयी Mahindra Thar पेश की जाएगी.

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा का दावा है कि नयी थार टेक्नोलॉजी, कंफर्ट और सेफ्टी फीचर्स के मामले में काफी अडवांस्ड होगी. साथ ही इसकी आइकॉनिक डिजाइन भी बरकरार रहेगी. माना जा रहा है कि नया मॉडल अपने पुराने मॉडल से काफी अलग होने के साथ थोड़ा महंगा भी होगा. नयी थार की ऑफिशल लॉन्च डेट या डीटेल्स के बारे में अभी कोई घोषणा नहीं हुई है. कंपनी इसे सितंबर-अक्तूबर में लॉन्च कर सकती है.

आपको बता दें कि भारत में थार काफी पसंद की जाती है. कंपनी का कहना है कि नयी थार में कंफर्ट और सेफ्टी का विशेष ध्यान रखा गया है. हालांकि, इसका आइकॉनिक डिजाइन पुरानी थार की तरह ही होगा. जानकारी के मुताबिक, इस नयी थार में कई इंजन गियरबॉक्स कॉम्बिनेशन होंगे.

अगर इंजन की बात करें, तो इसमें नया 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 190bhp की पावर और 380Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इसके अलावा इसमें 140bhp पावर वाले 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन का भी ऑप्शन होगा. इस नयी थार में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प मिलेंगे.

दोनों इंजन 4-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ उपलब्ध होंगे. महिंद्रा की इस एसयूवी में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और कलर मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले भी होगा. सेफ्टी के लिहाज से नयी थार में ड्यूल-एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग कैमरा और सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स होंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें