1. home Home
  2. tech and auto
  3. maruti suzuki swift price hike news check all variant wise price list rjv

Maruti की यह पॉपुलर कार हो गई महंगी, कंपनी ने बढ़ा दी सभी वेरिएंट्स की कीमत

मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी कारों की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया था. कंपनी की इस घोषणा के बाद बेस्ट सेलिंग कार स्विफ्ट (Swift) से लेकर सीएनजी वाहन (Maruti Suzuki CNG Car) कीमतों पर असर पड़ेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maruti Suzuki Swift Price Hike News
Maruti Suzuki Swift Price Hike News
msi

Maruti Suzuki Swift Price Hike: मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी कारों की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया था. कंपनी की इस घोषणा के बाद बेस्ट सेलिंग कार स्विफ्ट (Swift) से लेकर सीएनजी वाहन (Maruti Suzuki CNG Car) कीमतों पर असर पड़ेगा.

रिपोर्ट्स के अनुसार, मारुति सुजुकी ने स्विफ्ट के अलग-अलग वेरिएंट्स के अनुसार उनकी कीमत में बढ़ोतरी की है, जो अधिकतम 15,000 रुपये तक है. Maruti Swift के किस वेरिएंट की कीमत कितनी बढ़ी है, आइए जानें-

रिपोर्ट्स की मानें, तो स्विफ्ट के ZXI Plus AMT डुअल-टोन वेरिएंट में सबसे कम 1,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, वहीं LXI वेरिएंट की कीमत 8,000 रुपये तक बढ़ी है. इसके साथ ही, दूसरे सभी वेरिएंट पहले से 15,000 रुपये तक महंगे हो गए हैं. कीमतें बढ़ने के पीछे कंपनी ने इनपुट काॅस्ट बढ़ने का हवाला दिया है.

मारुति सुजुकी ने इस साल यह तीसरी बार अपनी कारों की कीमत बढ़ायी है. इससे पहले जनवरी 2021 में, कंपनी ने चुनिंदा मॉडलों के लिए कीमतों में 34,000 रुपये तक की वृद्धि की थी और फिर अप्रैल महीने में भी कंपनी ने इनपुट लागत में वृद्धि की बात कह दाम बढ़ाए थे. बताते चलें कि हाल ही में कंपनी ने मारुति स्विफ्ट का नया फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया था.

Maruti Suzuki Swift में 1.2 लीटर का नया दमदार K12N पेट्रोल इंजन दिया है. यह इंजन 90bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि इस कार का मैनुअल वेरिएंट 23.20 किलोमीटर प्रतिलीटर और AGS ट्रांसमिशन वेरिएंट 23.76 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज दे सकता है, जो पिछले मॉडल से अधिक है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें