1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. maruti suzuki price hike in 2021 cars of all models of swift and cng variants get expensive up to rs 15000 due to higher input cost all you want to know rjv

Maruti Suzuki Swift सहित इन कारों के बढ़ गए भाव, 2021 में तीसरी बार महंगी हुई मारुति कार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maruti Suzuki Price Hike News
Maruti Suzuki Price Hike News
msi

Maruti Suzuki Price Hike In 2021: मारुति सुजुकी की कार लेने के लिए अब आपको बढ़ी हुईं कीमत चुकानी होगी. दरअसल, देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने स्विफ्ट और अन्य मॉडलों के सीएनजी संस्करण की कीमतों में 15,000 रुपये तक बढ़ोतरी की है.

मारुति सुजुकी इंडिया ने शेयर बाजार को बताया कि कच्चे माल की लागत बढ़ने के चलते स्विफ्ट और अन्य सभी सीएनजी संस्करण की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. कंपनी ने बताया, उपरोक्त मॉडलों की दिल्ली में शोरूम कीमत में 15,000 रुपये तक वृद्धि हुई है. नयी कीमतें 12 जुलाई 2021 से प्रभावी हैं.

कीमतों में बढ़ोतरी से पहले स्विफ्ट 5.73 लाख रुपये से 8.27 लाख रुपये में उपलब्ध थी. यह दिल्ली में शोरूम कीमत है. मारुति सुजुकी ऑल्टो, सेलेरियो, एस-प्रेसो, वैगनआर, ईको और अर्टिगा सहित अपने कई मॉडलों में सीएनजी संस्करण बेचती है, जिनकी कीमत 4.43 लाख रुपये से लेकर 9.36 लाख रुपये तक है.

बताते चलें कि मारुति सुजुकी ने 2021 में अब तक तीसरी बार गाड़ियों के दाम बढ़ा दिये हैं. मारुति सुजुकी इंडिया ने इस साल अप्रैल में सेलेरियो और स्विफ्ट को छोड़कर अपने अधिकांश कार मॉडल्स की कीमतों में 22,500 रुपये तक बढ़ोतरी की थी. उससे पहले जनवरी में कंपनी ने गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. (इनपुट-भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें