1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. maruti brezza to mahindra scorpio and xuv500 these vehicles are available at half price finance facility also available in pre owned car market rjv

Maruti Brezza से लेकर Scorpio और XUV500 तक, यहां मिल रही हैं आधे दाम में; फाइनेंस की भी सुविधा उपलब्ध

आज हम आपको एक ऐसी खास डील के बारे में बताने जा रहे हैं, जो रांची के सेकेंड हैंड कार बाजार में मिल रही है. इस डील के तहत आधी कीमत से भी कम में खरीदी जा सकती है और आपको मिनटों में कार मिल जाएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
old car market
old car market
fb

Pre-Owned Car: अभी के दौर में कार की मांग बढ़ती जा रही है. कई कार नये फीचर्स के साथ लगातार अपग्रेड हो रही है और उसकी कीमत भी बढ़ती जा रही है. कई कार ऐसे भी हैं जो बाजार में लगातार डिमांड में रहती है. इस वजह से समय पर हम कार खरीद भी नहीं पाते. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खास डील के बारे में बताने जा रहे हैं, जो रांची के सेकेंड हैंड कार बाजार में मिल रही है. इस डील के तहत आधी कीमत से भी कम में खरीदी जा सकती है और आपको मिनटों में कार मिल जाएगी.

XUV 500 मिल रही है इतने फीचर्स के साथ

XUV 500 AT लोगों के बीच खूब चर्चा में रही है. इसके साथ कई मॉडल्स भी लाॅन्च हुए हैं. लेकिन ज्यादा फीचर्स मिलने की वजह कीमत में भी इजाफा हुआ है. सेकेंड हैंड कार बाजार में यह कार आधी से भी कम कीमत में मिल रही है. इस कार में सनरूफ की सुविधा दी गई है, जो इन दिनों डिमांड में है. इसके साथ ही यह इंजन 153 BHP की मैक्सिमम पावर के साथ 360 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन के साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स दिया गया है. साथ ही इसके सेफ्टी फीचर्स फीचर्स की बात करें, तो इसमें 6 एयरबैग्स, मोनोकॉक कंस्ट्रक्शन, हिल डिसेंट एंड हिल होल्ड, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ABS (एंटी-ब्रेकिंग लॉकिंग-सिस्टम) और EBD, स्पीड अलर्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स दिये गए हैं. डाइमेंशन की बात करें तो इसमें 2,700 मिमी का व्हीलबेस और 200 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस है.

कार बुकिंग की परेशानियों से राहत

राजधानी रांची में कोकर इलाके के सेकेंड हैंड कार बाजार में सेल्स संभालने वाले अजहर ने बताया कि कोविड-19 की वजह से वाहन बाजार बेपटरी हो गया. सरकार से जीएसटी दर कम करने से लेकर कई तरह की गुहार लगायी गई. समय का फेर है, अब खुद ही तस्वीर ऐसी बुलंद हुई है कि गाड़‍ियों की किल्लत हो गई है और ग्राहक मायूस लौट रहे हैं. इसमें भी महिंद्रा के वाहन और भी ज्यादा डिमांड में रहते हैं. आज कार की बुकिंग करवाते हैं तो अगले छः महीनों बाद मिल पाती है. लेकिन सेकेंड हैंड कार खरीदने में समय की बचत होती है और पैसे की भी.

फाइनेंस की भी सुविधा उपलब्ध

सेकेंड हैंड कार बाजार में कई वेंडर्स फाइनेंस की भी सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं. पिछले साल के दौरान सेकेंड हैंड कारों की मांग में जबरदस्त वृद्धि हुई है. डीडब्ल्यू इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में नयी कारों की बिक्री की तुलना में सेकेंड हैंड कारों की बिक्री 1.5 गुना ज्यादा है. कार उद्योग के इस बढ़ते सफर के लिए एक बड़ी वजह यह है कि सेकेंड हैंड कार लोन बड़ी आसानी से उपलब्ध होता है. आज अधिकांश ग्राहक नयी कारों की खरीद पर भारी रकम खर्च करने के बजाय सेकेंड हैंड कार लोन के साथ अपनी कारों का फाइनेंस करा रहे हैं.

Scorpio और Bolero की डिमांड सबसे ज्यादा

रांची के सेकेंड हैंड कार बाजार में कई गाड़ियां उपलब्ध हैं. लेकिन ग्राहक का ध्यान सबसे ज्यादा स्काॅर्पियो और बोलेरो की ओर जाता है. क्योंकि महिंद्रा कंपनी के द्वारा बनायी जानेवाली यह कार काफी मजबूत मानी जाती है और साथ ही यह कम कीमत में उपलब्ध होती है. इसके साथ ही, यहां Mahindra & Mahindra की XUV 500, Bolero और Scorpio के अलावा, Honda Brio, Renault Duster, Celerio ZXI, Vitara Brezza, Creta जैसी कई कारें 50% से भी कम कीमत में मिल रही हैं.

(यह स्टोरी हमारे यहां इंटर्नशिप कर रहे हिमांशु कुमार देव ने लिखी है)

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें