1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. mark zuckerberg facebook launch new feature shops know details here

Facebook Shops: फेसबुक लाया नया फीचर, छोटे कारोबारी ऑनलाइन बेच सकेंगे सामान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
facebook shops feature launched for fb and instagram
facebook shops feature launched for fb and instagram
facebook

Facebook Shops, Facebook New Feature: ई-कॉमर्स कंपनियों को टक्कर देने के लिए फेसबुक ने नया शॉपिंग फीचर 'फेसबुक शॉप्स' लॉन्च किया है. इंस्टाग्राम में भी यह फीचर इस महीने के अंत तक शामिल हो जाएगा.

नये 'शॉप्स' फीचर की मदद से अमेरिका में व्यापारी फेसबुक और इंस्टाग्राम पर आसानी से अपनी ऑनलाइन शॉप का सेटअप कर सकते हैं. यह फीचर को धीरे-धीरे अन्य देशों के लिए भी लाया जाएगा.

इन ऑनलाइन शॉप्स के जरिये कारोबारी दुकानदार फेसबुक पेज और इंस्टाग्राम प्रोफाइल्स से अपने बिजनेस को बढ़ावा दे सकेंगे. उनके प्रोडक्ट्स को बिजनेस स्टोरीज और ऐड्स में दिखाया जाएगा. इसके अलावा यूजर अपने स्टोर से किस खास प्रोडक्ट को डिस्प्ले करना चाहते हैं यह भी वही तय कर पाएगा.

फेसबुक शॉप्स की लॉन्चिंग के मौके पर कंपनी के प्रोडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर जॉर्ज ली ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते इस कठिन परिस्थितियों में स्मॉल और मीडियम बिजनस भी ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करा कर सर्वाइव कर सकेंगे.

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि छोटे दुकानदार फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम के जरिये सीधे ग्राहकों से जुड़ पाएंगे और ऑनलाइन अपना सामान बेच पाएंगे.

मौजूदा समय में अमेरिका में कोरोना वायरस का सबसे बुरा असर हुआ है और यहां बाजार बंद हैं, जिससे रिटेल सेक्टर पर बहुत बुरा असर पड़ा है. अमेरिका में 3 करोड़ से ज्यादा लोग बेरोजगार हो गए हैं.

वहीं, कोरोना संक्रमण की वजह से ऑनलाइन शॉपिंग का चलन बढ़ा है. डिजिटल ट्रांजेक्शन इस कोरोना संकट को मात देने के लिए सबसे अच्छा साधन है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें