1. home Home
  2. tech and auto
  3. jio and airtel rs 401 prepaid plan benefits comparison

Disney+ Hotstar VIP वाला प्लान एयरटेल का ज्यादा फायदेमंद या जियो का?

रिलायंस जियो ने हाल ही में 401 रुपये वाला प्लान नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है. यह जियो का सबसे ज्यादा डेटा देने वाला 28 दिन वाला प्लान है. रिलायंस जियो के इस प्लान में 399 रुपये कीमत वाला Disney + Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन ग्राहकों को मिलेगा. आपको बता दें कि कुछ समय पहले इसी कीमत का और ऐसा ही प्लान एयरटेल ने भी पेश किया था. जियो और एयरटेल के 401 रुपये वाले प्लान में कौन ज्यादा फायदे देनेवाला है, आइए जानें-

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
jio vs airtel plan
jio vs airtel plan
jio and airtel

Jio vs Airtel - Rs 401 Prepaid Plan Comparison: रिलायंस जियो (reliance jio) ने हाल ही में 401 रुपये वाला प्लान नया प्रीपेड प्लान (Jio Rs 401 plan) लॉन्च किया है. यह जियो का सबसे ज्यादा डेटा देने वाला 28 दिन वाला प्लान है. रिलायंस जियो के इस प्लान में 399 रुपये कीमत वाला Disney + Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन ग्राहकों को मिलेगा. आपको बता दें कि कुछ समय पहले इसी कीमत का और ऐसा ही प्लान एयरटेल (Airtel) ने भी पेश किया था. जियो और एयरटेल के 401 रुपये वाले प्लान में कौन ज्यादा फायदे देनेवाला है, आइए जानें-

रिलायंस जियो के नये 401 रुपये वाले प्रीपेड प्लान (Jio Rs 401 plan benefits) में 1 साल के लिए फ्री Disney+ Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन के अलावा ग्राहकों को हर रोज 3GB हाई स्पीड डेटा, जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉल्स, जियो टू नॉन जियो कॉलिंग के लिए 1000 मिनट्स और 100 SMS ऑफर किये जा रहे हैं. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है. इसके साथ ही जियो ऐप्स का फ्री ऐक्सेस भी ग्राहकों को मिलेगा.

वहीं, एयरटेल के 401 रुपये वाले प्लान (Airtel Rs 401 plan benefits) की बात करें तो इसमें यूजर को 1 साल के लिए फ्री Disney+ Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन के अलावा रोजाना 3GB डेटा दिया जा रहा है. इसकी वैलिडिटी 28 दिन की है. यहां SMS या कॉलिंग के बेनिफिट्स ग्राहकों को नहीं मिलेंगे.

यहां गौर करनेवाली एक बात यह है कि एयरटेल के प्लान में जियो के मुकाबले (Airtel vs Jio) यूजर्स को एक फायदा मिलता है. दरअसल, एयरटेल वाले प्लान में Disney + Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन की वैलिडिटी 365 दिन ही मिलेगी.

जियो के प्लान (Jio Plan Benefits) में भी इस सब्सक्रिप्शन को 1 साल के लिए फ्री दिया जा रहा है, लेकिन इसे एक्टिव रखने के लिए आपको किसी ना किसी बेस प्लान से रीचार्ज करना जरूरी है. नहीं तो 28 दिन की वैलिडिटी के बाद सब्सक्रिप्शन भी बंद हो जाएगा. जबकि एयरटेल के साथ यह स्थिति नहीं है.

इस तरह देखें, तो एयरटेल का प्लान जियो से कुछ बेहतर (Airtel or Jio - who is better) है, लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि कंपनी के 401 रुपये वाले प्लान में केवल 3GB डेटा ही दिया जा रहा है. वहीं, जियो के 401 रुपये वाले प्लान में आप Disney+ Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन के अलावा कॉलिंग, डेटा और SMS तीनों का ही लाभ ले पाएंगे. ऐसे में यूजर अपनी जरूरत और सुविधा के हिसाब से कोई भी प्लान खरीद सकता है.

Posted By - Rajeev Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें