1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. how to get amazon prime ott subscription for free amazon prime cheapest subscription plan and free trial discontinued rbi new rule is reason these are options airtel vi jio recharge plan all you want to know rjv

RBI के नये नियम की वजह से बंद हो गया Amazon Prime का सबसे सस्ता प्लान और फ्री ट्रायल, अब आपके लिए ये हैं Options

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
How To Get Amazon Prime OTT Subscription For Free
How To Get Amazon Prime OTT Subscription For Free
amazon prime

How To Get Amazon Prime OTT Subscription For Free? पॉपुलर ओटीटी प्लैटफॉर्म अमेजन प्राइम (Amazon Prime) ने हाल ही में अपना 129 रुपये सबसे सस्ता मंथली प्लान बंद कर दिया है. इसके साथ ही, कंपनी ने अमेजन प्राइम का फ्री ट्रायल पैक भी बंद करने का फैसला लिया है. यह फैसला भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के नये दिशानिर्देशों के तहत लिया गया है. आरबीआई ने बैंकों और वित्तीय संस्थानों को रेकरिंग ऑनलाइन ट्रांजैक्शन प्रॉसेस के लिए ऑथेंटिकेशन फैक्टर लागू करने का आदेश दिया है. इसे लागू करने की समयसीमा 30 सितंबर है.

Amazon Prime का सबसे सस्ता सब्सक्रिप्शन प्लान और फ्री ट्रायल बंद करने की घोषणा करते हुए कंपनी ने अपने सपोर्ट पेज पर बताया है कि वह कुछ प्लान को बंद कर कर रही है क्योंकि बैंक क्रेडिट या डेबिट कार्ड के लिए ऑटेमेटेड पेमेंट की नयी रिक्वेस्ट को प्रॉसेस करने में सक्षम नहीं होंगे. आपको बता दें कि 129 रुपये महीने का प्लान ऑटोमैटिकली रिन्यू होता था, जो आरबीआई के नियमों के चलते अब नहीं हो पाएगा. यह कंपनी का सबसे सस्ता प्लान था. कंपनी के अनुसार, फ्री ट्रायल पैक को इस साल अप्रैल के आखिरी हफ्ते में बंद कर दिया गया है.

यूजर्स को अब मिलेंगे ये दो प्लान, इसमें भी ऑफर

अब अमेजन प्राइम की मेंबरशिप लेनेवालों के लिए 3 महीने वाला और सालाना प्लान के दो विकल्प मौजूद हैं. अमेजन प्राइम के 3 महीने वाले प्लान की कीमत 329 रुपये और एक साल वाले प्लान की कीमत 999 रुपये है. Youth Offer के तहत इन दोनों प्लान को कंपनी आधी कीमत पर दे रही है. इसका मतलब यह कि 999 रुपये का प्लान आपको 499 रुपये में और 329 वाला प्लान 164 रुपये में मिल जाएगा. इसकी शर्त यह है कि ऑफर का लाभ ऐसे यूजर्स ही ले सकते हैं, जिनकी उम्र 18 से 24 साल के बीच है. डिस्काउंट Amazon Pay कैशबैक के रूप में मिलेगा.

जियो एयरटेल वोडाफोन दे रहे अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन

अधिकांश टेलीकॉम कंपिनयां अपने प्लान में OTT प्लैटफॉर्म्स का सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रही हैं. ऐसे में अगर आप भी फ्री में अमेजन प्राइम (Amazon Prime), नेटफ्लिक्स (Netflix) और डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) का सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं, तो हम आपको बता दें कि रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन-आइडिया Vi (Vodafone Idea) जैसी बड़ी टेलीकॉम कंपनियां अपने रीचार्ज प्लान के साथ Amazon Prime, Disney+ Hotstar और Netflix का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रही हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें