1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. hero splendor becomes india s highest selling two wheeler honda activa slips to 2nd spot in bestselling two wheeler list hero hf deluxe honda cb shine bajaj pulsar tvs xl hero glamour hero passion tvs jupiter honda dio get latest updates all you need to know rjv

Hero Splendor बनी नंबर 1 टू-व्हीलर, Activa दूसरे स्थान पर, देखें Top 10 में किन्हें मिली जगह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
hero splendor secures No 1 spot honda activa at 2nd in best selling two wheelers list Aug 2020
hero splendor secures No 1 spot honda activa at 2nd in best selling two wheelers list Aug 2020
fb

Bestselling Two Wheeler List, Hero, Honda, Bajaj, TVS: कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे से बचने के लिए भारत में लोग इन दिनों पब्लिक ट्रांसपोर्ट से बचते नजर आ रहे हैं. ऐसे में अब ज्यादातर लोग निजी दोपहिया वाहनों को तरजीह दे रहे हैं. लिहाजा लॉकडाउन में जिन ऑटोमोबाइल ब्रांड्स का धंधा मंदा चल रहा था, अब लॉकडाउन में छूट मिलने के उनका कारोबार फिर से चल निकला है. इनमें टूव्हीलर ब्रांड्स सबसे फायदे में हैं. इस सेगमेंट में अमूमन हमेशा बढ़त में रहनेवाली होंडा ऐक्टिवा अगस्त महीने में हीरो स्प्लेंडर पिछड़ गई है. आइए जानें किन टूव्हीलर्स ने पिछले महीने टॉप 10 में जगह बनायी-

हीरो स्प्लेंडर Hero Splendor

हीरो की यह बाइक सेल्स के मामले में अगस्त में नंबर 1 पर रही. पिछले महीने इस बाइक की 2,32,301 यूनिट्स बिकी. वहीं, पिछले साल अगस्त में बाइक की 2,12,839 यूनिट्स बिकी थी.

होंडा ऐक्टिवा Honda Activa

इस स्कूटर की अगस्त महीने में 1,93,607 यूनिट्स बिकीं. इस आंकड़े के साथ स्प्लेंडर के बाद यह दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली टूव्हीलर रही. इस स्कूटी की पिछले साल अगस्त में 2,34,279 यूनिट्स बिकी थी.

हीरो एचएफ डीलक्स Hero HF Deluxe

हीरो की यह बाइक बिक्री के मामले में तीसरे नंबर पर रही. इस बाइक की पिछले महीने 1,77,168 यूनिट बिकी, जो पिछले साल से 10 फीसदी ज्यादा है. अगस्त 2019 में इस बाइक की 1,60,684 यूनिट्स बिकी.

होंडा सीबी शाइन Honda CB Shine

इस लिस्ट में यह बाइक चौथे नंबर पर रही. इस बाइक की 1,06,133 यूनिट्स बिकी. सेल्स के मामले में इस बाइक बजाज पल्सर को पीछे छोड़ा. बाइक की सेल में 21 फीसदी का इजाफा देखने को मिला.

बजाज पल्सर Bajaj Pulsar

यह बाइक टॉप 5 में जगह बनाने में कामयाब रही. 87,202 बिक्री यूनिट्स के साथ यह बाइक पांचवें नंबर पर रही. इस साल बाइक की सेल में 23.58 फीसदी का इजाफा देखा गया.

टॉप 10 में इन्हें भी मिली जगह

टॉप 10 बाइक्स की लिस्ट में कई और टूव्हीलर्स ने जगह बनायी. टीवीएस एक्सएल (TVS XL) छठे नंबर पर रही. सातवें नंबर पर हीरो ग्लैमर (Hero Glamour) ने कब्जा किया. हीरो पैशन (Hero Passion) 8वें नंबर पर जगह बनाने में कमयाब रही. टीवीएस जूपिटर (TVS Jupiter) और होंडा डिओ (Honda Dio) क्रमश: 9वें और 10वें नंबर पर रहे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें