1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. hero motocorp price hike news two wheeler company to increase prices of bikes and scooter from april 1 2021 get latest updates rjv

Hero Motocorp के बाइक, स्कूटर 1 अप्रैल से होंगे महंगे, कंपनी ने बताया कितनी बढ़ेंगी कीमतें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Hero Motocorp Price Hike
Hero Motocorp Price Hike
Hero Motocorp

Hero Motocorp Price Hike: कारों के बाद अब मोटरसाइकिल और स्कूटी भी महंगी होने वाली है. दोपहिया वाहन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने अपनी मोटरसाइकिलों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है. कंपनी 1 अप्रैल, 2021 से मोटरसाइकिल और स्कूटर की कीमतें बढ़ाएगी. हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि कच्चे माल के दाम बढ़ने के असर को कम करने के लिए कीमतें बढ़ाना जरूरी हो गया है.

दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकाॅर्प ने कहा है कि वह एक अप्रैल, 2021 से मोटरसाइकिल और स्कूटर की कीमतें बढ़ाएगी. हीरो मोटो कार्प ने बीएसई को दी सूचना में कहा, कच्चे माल के दाम बढ़ने के प्रभाव को कम करने के लिए कीमत में वृद्धि जरूरी हो गयी है.

कंपनी के अनुसार, विभिन्न स्तरों के दो-पहिया वाहनों की कीमतों में 2,500 रुपये तक की वृद्धि की जाएगी और यह मॉडल तथा बाजार विशेष पर निर्भर करेगी. हीरो मोटोकाॅर्प ने कहा कि कंपनी ने लागत बचत कार्यक्रम को तेजी से आगे बढ़ा रही है ताकि ग्राहकों पर प्रभाव कम-से-कम हो.

बताते चलें कि इसके पहले देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti और Nissan India ने अपनी कारों के दाम 1 अप्रैल से बढ़ाने का ऐलान किया है. इन दोनों कंपनियों ने भी महंगे कच्चे माल के दबाव का हवाला दिया है. कंपनियों ने कहा है कि बीते कई दिनों से महंगे कच्चे माल की वजह से हम पर दबाव था, इसलिए कीमतें बढ़ाना हमारी मजबूरी है. हालांकि कीमतों में कितना इजाफा किया जाएगा, इसे लेकर अबतक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें