1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google chrome gets update for windows mac linux to fix critical zero day bug chrome zero day vulnerability security patch know details here rjv

Google Chrome यूजर्स जल्दी कर लें यह काम, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
google chrome security patch
google chrome security patch
google

Google Chrome Update : Google ने Chrome Windows, Mac और Linux कंप्यूटर्स के लिए हाई लेवल सिक्योरिटी पैच जारी किया है. कंपनी ने ये सिक्योरिटी पैच साइबर सिक्योरिटी से जुड़े इश्यूज को ध्यान में रखकर जारी किया है.

दरअसल, क्रोम में कुछ कमियां पायी गईं हैं, जिसकी वजह से साइबर अटैकर्स अपने टार्गेट कंप्यूटर्स को आसानी से हैक कर सकते हैं. ऐसे में हमारी सलाह है कि अगर आप भी गूगल का क्रोम वेब ब्राउजर यूज करते हैं, तो इसे तुरंत अपडेट कर लें. ऐसा न करने पर आपके लिए परेशानियां खड़ी हो सकती हैं.

Google ने रोल आउट किया सिक्योरिटी पैच

Googel ने Chrome यूजर्स को सलाह दी है कि तुरंत अपने Google Chrome ब्राउजर को अपडेट कर लें. Google Chrome को अपडेट करना बहुत आसान है. कंपनी ने Windos, MaC और Linux यूजर्स के लिए Chrome का अपडेटेड वर्जन 86.0.4240.111 जारी कर दिया है. Google Chrome यूजर्स को इसे तत्काल अपडेट कर लेना चाहिए. हालांकि जिन यूजर्स को अपडेट नहीं उपलब्ध हैं, उन्हें अगले एक हफ्ते में इस अपडेट को उपलब्ध करा दिया जाएगा.

Google Chrome कैसे करें अपडेट?

  • सबसे पहले Google Chrome ब्राउजर ओपन करना है

  • ब्राउजर विंडो के ऊपरी दाहिने कोने में तीन डॉट्स पर क्लिक करना है

  • इसके बाद यूजर को हेल्प सेक्शन में जाना है

  • हेल्प सेक्शन के बाद यूजर को About Google Chrome पर विजिट करना है

  • About Google Chrome पर क्लिक करते ही अपडेट शुरू हो जाएगा

  • सारे अपडेट होने के बाद ब्राउजर को रीस्टार्ट करना होगा

  • इस तरह आपका Google Chrome ब्राउजर अपडेट हो जाएगा.

गूगल क्रोम वेब ब्राउजर में यह इश्यू गूगल प्रोजेक्ट जीरो के सिक्योरिटी रिसर्चर ने ही ढूंढा है. बताया जाता है कि 19 अक्टूबर को क्रोम की इस कमी का पता लगाया गया है और अब इस कमी को दूर कर अपडेट के बाद कंपनी की ओर से पब्लिक किया जा रहा है.

टेक दिग्गज ने एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से पुष्टि की कि उसने विंडोज, मैक और लिनक्स यूजर्स के लिए स्टेबल क्रोम चैनल को 86.0.4240.111 पर अपडेट किया है. यह अपडेट आने वाले सप्ताह में सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें