1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. fully loaded toyota fortuner gr sports varient launched in india sbh

फॉर्चूनर का स्पोर्ट्स वेरिएंट लॉन्च, दिल खुश कर देने वाले फीचर्स से भरपूर, जाने कीमत

टोयोटा की हाई एन्ड फॉर्चूनर का स्पोर्ट्स वेरिएंट को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. इस कार की कीमत 48.43 लाख रुपये एक्स शोरूम दिल्ली रखी गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
toyota fortuner GR sport
toyota fortuner GR sport
social media

Toyota ने अपने सबसे पॉपुलर Fortuner का स्पोर्ट्स वेरिएंट इंडियन मार्केट में उतार दिया है. टोयोटा ने अपने इस कार को सिर्फ एक वेरिएंट में लॉन्च किया है. इस वेरिएंट को Toyota Fortuner GR Sport वेरिएंट के नाम से जाना जायेगा, और इसे फॉर्चूनर लाइनअप के टॉप मॉडल के रूप में उतारा गया है. GR Sport वेरिएंट को 4X4 ट्रिम में लॉन्च किया गया है, और यह कार फीचर्स से पूरी तरह लोडेड है. इस कार का ग्लोबल डेब्यू पिछले साल अगस्त में किया गया था और इस साल इसे नए फीचर्स और अपडेटेड एक्सटेरियर डिज़ाइन के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया.

Exterior

इस कार के एक्सटेरियर की बात की जाए तो इसमें आपको ऑनगोइंग मॉडल के मुकाबले काफी कुछ अलग देखने को मिलेगा. इस कार में आपको स्पोर्टी बॉडी किट और डार्क क्रोम ग्रिल मिलता है. इस कार में आगे और पीछे की तरफ चंकी बंपर्स शामिल है. इस कार के ग्रिल, बंपर्स, फ्रंट, साइड पैनल्स और टेलगेट पर GR की मार्किंग दी गयी है. इस कार के एक्सटेरियर फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 18 इंच ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स, ओआरवीएम, डोर हैंडल्स, एयर डैम, खिड़की और दरवाज़ों पर क्रोम की फिनिश, इस कार में आपको पीछे की तरफ ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे लेकिन रियर बम्पर इसे दमदार लुक देने में मदद करते हैं.

Features

Toyota Fortuner GR Sport वेरिएंट में आपको बहुत सारे नए फीचर्स देखने को मिल जायेंगे. इस कार में आपको 7 एयरबैग दिया गया है, जो इस कार को सेफ्टी के लिहाज से काफी अच्छा बनाता है. इस कार में आपको क्वाड-एलईडी हेडलैंप्स, एलईडी फोग लाइट्स, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी,इलेक्ट्रिकली अडजस्टेबल एंड फोल्डेबल ओआरवीएम, पॉवर्ड टेलगेट, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,क्रूज कंट्रोल, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो. ड्राइविंग मोड्स की बात करें तो इसमें आपको 3 ड्राइविंग मोड्स ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट मोड देखने को मिलता है.

Engine

Toyota Fortuner GR Sport वेरिएंट में 2.8 लीटर का 4 सिलिंडर डीजल इंजन दिया गया है. यह इंजन 201bhp की पावर और 500nm की टॉर्क प्रोड्यूस करती है. कंपनी ने इस कार में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें