1. home Home
  2. tech and auto
  3. cbse class 10th 12th results 2021cbse use the family man chellam sir meme cbseresults nic in rjv

CBSE 10th 12th Board Result Update: रिजल्ट कब आएगा? सवालों पर बोर्ड ने शेयर किया Meme, आ रहे ऐसे जवाब

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं, 12वीं क्लास का रिजल्ट कब आएगा? सीबीएसई ने छात्रों और उनके अभिभावकों को शांत करने के लिए ट्विटर पर एक Meme शेयर किया है. यह ट्वीट वायरल हो गया और लोग सीबीएसई के अंदाज में मीम्स बनाकर सवाल पूछ रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
cbse result kab ayega
cbse result kab ayega
fb/symbolic

CBSE Board Result 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं, 12वीं क्लास का रिजल्ट कब आएगा? देशभर के लाखों स्टूडेंट्स और पेरेंट्स सोशल मीडिया पर यही पूछ रहे हैं. ऐसे में CBSE ने छात्रों और उनके अभिभावकों को शांत करने के लिए ट्विटर पर एक ऐसा Meme शेयर किया है, जिसे देखकर पहले तो लोगों को भरोसा नहीं हुआ कि वे सीबीएसई के पेज पर हैं.

सीबीएसई ने बोर्ड रिजल्ट का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स और पेरेंट्स से अपने ट्वीट में एक मीम के माध्यम से कहा है- Don't be a Minimum Parent Sri, Be optimistic. Relax Jald hi aaega! Amazon PrimeVideo की वेब सीरीज The Family Man पर आधारित इस Meme में फैमिली मैन के मुख्य किरदार श्रीकांत तिवारी (Shrikant Tiwari) यानी मनोज वाजपेयी (Manoj Bajpayee) अपने बेटे अथर्व के टीचर चेल्लम सर (Chellam Sir) यानी उदय महेश (Uday Mahesh) से फोन पर बात कर रहे हैं. चेल्लम सर से श्रीकांत पूछ रहे हैं- 'सर वो.. अथर्व का सीबीएसई रिजल्ट कब आएगा? मैं काफी परेशान हूं. इस पर चेल्लम सर जवाब देते हैं- 'एक #MinimumParent मत बनो श्री. आशावादी बनो. चिंता मत करो. जल्द ही आयेगा.'

मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट के सीबीएसई बोर्ड को 31 जुलाई तक रिजल्ट घोषित करने के आदेश के मद्देनजर लाखों स्टूडेंट्स और पेरेंट्स बोर्ड एग्जाम रिजल्ट्स जल्द घोषित होने की उम्मीद कर रहे हैं. अब यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोग सीबीएसई के ही अंदाज में मीम्स बनाकर सवाल पूछ रहे हैं. आइए देखें-

सीबीएसई रिजल्ट का लेटेस्ट अपडेट

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) को लेकर ताजा अपडेट यह है कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट जारी करने की तारीख CBSE ने बता दी है. बोर्ड ने कहा है कि 12वीं का रिजल्ट 30 जुलाई को जारी किया जाएगा, जबकि 10वीं के स्टूडेंट्स का रिजल्ट अगस्त महीने के पहले हफ्ते में जारी होगा.

cbseresults.nic.in देखें परिणाम

सीबीएसई बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2021 की आधिकारिक रूप से घोषणा के बाद रिजल्ट चेक करने के लिए लिंक को बोर्ड के रिजल्ट पोर्टल, cbseresults.nic.in पर एक्टिव किया जाएगा. इसके अलावा, सीबीएसई 10वीं रिजल्ट 2021 को results.nic.in और digilocker.gov.in पर भी देखा जा सकेगा. स्टूडेंट्स अपना सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10 के नतीजे डिजीलॉकर ऐप और उमंग ऐप पर भी देख पाएंगे. बोर्ड द्वारा सीबीएसई 10वीं रिजल्ट 2021 को SMS और IVRS के जरिये भी चेक करने की व्यवस्था की जानी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें