1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. apple sends notice to prepear app company saying its logo looks like apple and will confuse people apple apple logo apple notice to prepear

App ने नाशपाती को लोगो बनाया, तो चिढ़ गया Apple

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
apple notice to prepear
apple notice to prepear
fb

Apple notice to Prepear: टेक दिग्गज ऐपल कंपनी एक रेसपी ऐप को लोगो के तौर पर नाशपाती लगाने से रोकना चाहती है. ऐपल कंपनी का कहना है कि यह लोगों को कंफ्यूज कर देगा. इसे लेकर ऐपल ने कंपनी को नोटिस (apple notice to Prepear) भेज दिया है.

ऐपल ने यह नोटिस लेनहैम ऐक्ट के तहत जारी किया गया है. अमेरिका में लेनहैम ऐक्ट के तहत ट्रेडमार्क रजिस्ट्रेशन होता है. मालूम हो कि अमेरिका में सुपर हेल्दी किड्स नाम की कंपनी ने प्रिपीयर नाम से ऐप बनाया है. इसका लोगो नाशपाती वाला है, जिसपर विवाद खड़ा हुआ है.

ऐपल ने अपने नोटिस में कहा है कि प्रिपीयर ऐप को देखकर लोग कन्फ्यूज हो जाएंगे कि यह ऐपल का ऐप है. अब प्रिपीयर के को फाउंडर ने ऐपल के खिलाफ मुहिम शुरू कर दी है. इसे अबतक 14,000 से ज्यादा साइन मिल चुके हैं. इसे नाशपाती को सेब से बचाएं (Save the Pear from Apple) नाम से चलाया जा रहा है.

प्रिपीयर ऐप की डेवेलपर कंपनी के को फाउंडर लिखते हैं कि उनकी कंपनी काफी छोटी है और वह ऐपल जैसी बड़ी कंपनी के खिलाफ लीगल लड़ाई में नहीं जीत सकती, इसलिए लोगों को उनकी मदद करनी चाहिए.

आपको बताते चलें कि ऐपल पहले भी ऐसा कर चुकी है. 2019 में ऐपल ने नॉर्वे की कंपनी पर मुकदमा दायर कर दिया था. इसके बाद जर्मनी की कंपनी पर ऐसा ही केस किया गया था. फिलहाल ऐपल की पूरी कोशिश है कि प्रिपीयर को ट्रेडमार्क रजिस्ट्रेशन न मिले.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें