1. home Home
  2. tech and auto
  3. apple announces massive emphasis on classical music will launch standalone app in 2022 ksl

Apple ने शास्त्रीय संगीत में बड़े पैमाने पर जोर देने की घोषणा की, 2022 में लॉन्च करेगा स्टैंडअलोन ऐप

ऐप्पल ने घोषणा की है कि उसने शास्त्रीय संगीत स्ट्रीमिंग सेवा देनेवाली कंपनी प्राइमफोनिक का अधिग्रहण कर लिया है. साथ ही कहा है कि अगले साल 2022 में शास्त्रीय संगीत शैली को समर्पित एक ऐप लॉन्च करेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
सोशल मीडिया

सैन फ्रांसिस्को : ऐप्पल ने घोषणा की है कि उसने शास्त्रीय संगीत स्ट्रीमिंग सेवा देनेवाली कंपनी प्राइमफोनिक का अधिग्रहण कर लिया है. साथ ही कहा है कि अगले साल 2022 में शास्त्रीय संगीत शैली को समर्पित एक ऐप लॉन्च करेगा, जो एप्पल के उपयोगकर्ताओं को बेहतर शास्त्रीय संगीत का अनुभव उपलब्ध करायेगा.

Apple के मुताबिक, प्राइमफोनिक के अधिग्रहण के परिणामस्वरूप ग्राहकों को ''एक काफी बेहतर शास्त्रीय संगीत का अनुभव'' कराया जायेगा. यह स्टैंडअलोन ऐप्पल म्यूजिक क्लासिकल ऐप 2022 में आनेवाला है. प्राइमफोनिक अब नये ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं है. यह सेवा सात सितंबर को बंद हो जायेगी.

एप्पल म्यूजि़क एंड बीट्स के उपाध्यक्ष ओलिवर शूसर के मुताबिक, शास्त्रीय संगीत से हम बहुत प्यार करते हैं. उसका सम्मान करते हैं. प्राइमफोनिक शास्त्रीय संगीत के चाहनेवालों के लिए एक प्रशंसक बन गया है. हम एप्पल म्यूजि़क में नयी शास्त्रीय सुविधाएं ला रहे हैं.

एप्पल की योजना प्राइमफोनिक के शास्त्रीय संगीत के उपयोगकर्ताओं के इंटरफेस को मिलाकर एक समर्पित ऐप लॉन्च करने की है. वर्तमान में प्राइमफोनिक सब्सक्राइबर्स को छह माह का एप्पल म्यूजि़क मुफ्त मिलेगा. इसमें हजारों शास्त्रीय अलबम, दोषरहित और उच्च-रिजॉल्यूशन वाले ऑडियो होंगे.

मालूम हो कि प्राइमफोनिक को तीन साल पहले ही लॉन्च किया गया था. कंपनी ने अपने वेबपेज पर एक नोट में लिखा है कि ''केवल शास्त्रीय स्टार्टअप के रूप में हम वैश्विक शास्त्रीय श्रोताओं के बहुमत तक नहीं पहुंच सकते हैं. खासतौर पर उनके पास, जो कई अन्य संगीत शैलियों को भी सुनते हैं.''

कंपनी ने कहा है कि ''इसलिए हमें अपने मिशन को प्राप्त करने के लिए प्रमुख स्ट्रीमिंग सेवा के साथ साझेदारी की जरूरत है. इसमें सभी संगीत शैलियों को शामिल किया गया है. शास्त्रीय संगीत के लिए हमारे प्यार को भी साझा किया गया है.''

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें