Samsung Galaxy Fold भारत में लॉन्च, किताब जैसा खुलता है 6 कैमरे वाला यह फोन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : सैमसंग ने अपने मोस्ट अवेटेड फोल्डेबल फोन (Samsung Galaxy Fold) को भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी अक्तूबर के अंत में अपने प्रीमियम स्मार्टफोन 'गैलेक्सी फोल्ड' को भारतीय बाजार में लायेगी. इस फोन में मुड़ने वाली स्क्रीन (फोल्डेबल डिस्प्ले) दी गई है. इसकी कीमत 1,64,999 रुपये है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

गैलेक्सी फोल्ड को इस साल की शुरुआत में प्रदर्शित किया गया था. इस फोन को कंपनी ने मंगलवार को भारत में पेश किया. पिछले महीने इसे अमेरिका और दक्षिण कोरिया में पेश उतारा गया था. सैमसंग इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी और वरिष्ठ उपाध्यक्ष (मोबाइल कारोबार) रंजीवजीत सिंह ने बताया, गैलेक्सी फोल्ड डिजाइन और नवाचार के मामले में नये मानदंड स्थापित करेगा.

यह फोन उन लोगों के लिए है, जो स्टाइल, डिजाइन और सेवाओं के मामले में सबसे बेहतरीन चीजें चाहते हैं. उन्होंने कहा कि कंपनी अपने ग्राहकों की समस्या के समाधान के लिए 24x7 सपोर्ट भी देगी. साथ ही एक साल का इनफिनिटी फ्लैक्स डिस्प्ले प्रोटेक्शन भी दिया जाएगा.

करीब 1.65 लाख रुपये कीमत का यह फोन संभवत: भारतीय बाजार के सबसे महंगे फोन में से एक होगा. एेपल इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक, एेपल के आईफोन 11 प्रो मैक्स (512 जीबी) की कीमत 1,41,900 रुपये और आईफोन 11 (512 जीबी) का दाम 1,31,900 रुपये है.

गैलेक्सी फोल्ड में 7.3 इंच की इनफिनिटी फ्लैक्स डिस्प्ले दी गई है. फोन में 12 जीबी की रैम और 512 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है. इसमें पीछे की ओर तीन कैमरे वाला सेटअप (12 मेगापिक्सल, 12 मेगापिक्सल और 16 मेगापिक्सल) दिया गया है. वहीं, कवर डिस्प्ले पर 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा, अंदर के मुख्य डिस्प्ले में 10 एमपी और 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

फोल्ड की चार अक्तूबर से प्री-बुकिंग की जा सकेगी और इसकी आपूर्ति 20 अक्तूबर 2019 से शुरू होगी. फोन की प्री-बुकिंग सैमसंग के ऑनलाइन स्टोर के साथ 35 शहरों में मौजूद केंद्रों के माध्यम से की जा सकती है.उल्लेखनीय है कि शुरुआत में गैलेक्सी फोल्ड की स्क्रीन को लेकर काफी शिकायतें आयी थीं. हालांकि, कंपनी ने कहा कि उसने इन दिक्कतों को दूर कर दिया है.

Samsung Galaxy Fold में 4,380 एमएएच की क्षमता वाली दो बैटरी दी है. फोल्ड रहने पर फोन का डाइमेंशन 62.8x160.9x17.1 मिलीमीटर है और खुला होने पर यह 117.9x160.9x7.6 मिलीमीटर हो जाता है. इस खास स्मार्टफोन का वजन 276 ग्राम है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें