31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

108MP कैमरा, अनोखे डिस्प्ले के साथ आया Xiaomi Mi MIX Alpha

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने Mi Mix Alphaलॉन्च कर दिया है. Mi Mix Alpha में 108 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. कंपनी का दावा है कि यह 108 मेगापिक्सल कैमरे वाला दुनिया का पहला फोन है. इस स्मार्टफोन की स्क्रीन केवल साइड में ही नहीं मुड़ती, बल्कि पूरी तरह से पीछे चली जाती है. […]

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने Mi Mix Alphaलॉन्च कर दिया है. Mi Mix Alpha में 108 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. कंपनी का दावा है कि यह 108 मेगापिक्सल कैमरे वाला दुनिया का पहला फोन है.

इस स्मार्टफोन की स्क्रीन केवल साइड में ही नहीं मुड़ती, बल्कि पूरी तरह से पीछे चली जाती है. फोन के एक किनारे पर आपको नेटवर्क सिग्नल और बैटरी पर्सेंटेज दिखती है. यह स्मार्टफोन देखने में काफी इनोवेटिव और फ्यूचरिस्टिक लग रहा है.

इस स्मार्टफोन में कोई बेजल्स या साइड में वॉल्यूम बटन नहीं है. शाओमी का यह स्मार्टफोन लगभग पूरी तरह से टाइटेनियम अलॉय, सैफायर ग्लास और सेरामिक से बना है.

Xiaomi Mi Mix Alpha स्मार्टफोन के फीचर्स

  • डिस्प्ले- 7.9 इंच
  • रैम- 12 GB
  • स्टोरेज 512 GB
  • परफॉर्मेंस- Octa core
  • ऑपरेटिंग सिस्टम – MIUI 11
  • प्रोसेसर – Qualcomm Snapdragon 855+
  • कैमरा- 108MP + 20MP + 12MP
  • बैटरी- 4050 mAh

Mi Mix Alpha में सराउंडिंग डिस्प्ले हैऔर इसका स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 180.6% है. इस फोन की खासियत इसमें दिया गया 108 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर है. यह सैमसंग का सेंसर है, जिसे इन दोनों कंपनियों ने मिल कर तैयार किया है. कम रौशनी में बेहतर फोटोग्राफी के लिए इसे खास तौर पर डिजाइन किया गया है.

Mi Mix Alpha स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 855+ प्रोसेसर दिया गया है. यह स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है. यह फोन 12GB रैम के साथ 512GB की इंटर्नल स्टोरेज के साथ आता है. इस फोन की बैटरी 4050 mAh की है और इसके साथ 40W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है.

Mi Mix Alpha स्मार्टफोन को कंपनी अभी कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन बता रही है और इसे आम लोगों के लिए कब लॉन्च किया जाएगा,इसके बारे में जानकारी आनी अभी बाकी है.

रिपोर्ट्सकीमानें,तोइसकी बिक्री इस साल के आखिर से शुरू होगी. शुरुआत में इसे सीमित संख्या में तैयार किया जाएगा. इसकी कीमत 19999 युआन (लगभग 1.98 लाख रुपये) बतायी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें