24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : तृणमूल ने जांच एजेसियों, तो भाजपा ने उसके दागी नेताओं पर खेला दांव

पश्चिम मेदिनीपुर और झाड़ग्राम में इस बार के चुनाव में जहां तृणमूल ने केंद्रीय जांच एजेंसियों सीबीआइ, ईडी और एनआइए पर दांव खेला है, तो वहीं भाजपा ने तृणमूल के दागी नेताओं अनुब्रत मंडल, पार्थ चटर्जी,अर्पिता और ज्योतिर्मय मल्लिक को चुनावी मुद्दा बनाया है.

खड़गपुर. पश्चिम मेदिनीपुर और झाड़ग्राम में इस बार के चुनाव में जहां तृणमूल ने केंद्रीय जांच एजेंसियों सीबीआइ, ईडी और एनआइए पर दांव खेला है, तो वहीं भाजपा ने तृणमूल के दागी नेताओं अनुब्रत मंडल, पार्थ चटर्जी,अर्पिता और ज्योतिर्मय मल्लिक को चुनावी मुद्दा बनाया है. तृणमूल ने दीवार पर सीबीआइ, इडी और एनआइए का कार्टून बना कर मतदाताओं को रिझाने की कोशिश की है, तो वहीं भाजपा ने तृणमूल के दागी नेताओं का. चंद्रकोना के बाला गांव में भाजपा ने ये कार्टून बनाये हैं, तो खड़गपुर के हिजली इलाके में तृणमूल ने. जो जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. बताते चलें कि झाड़ग्राम, मेदिनीपुर और घाटाल लोकसभा सीट पर 25 मई को मतदान होगा. पश्चिम मेदिनीपुर और झाड़ग्राम में जैसे-जैसे चुनाव की तारीख समीप आ रही है, राजनीतिक दलों के चुनाव प्रचार का अंदाज बदलता जा रहा है. भाजपा जहां तृणमूल के शिक्षक नियुक्ति घोटाला, राशन घोटाला और संदेशखाली कांड हवा देकर वोट पाने की जुगत में लगी है, तो वहीं, तृणमूल इन घटनाओं की जांच कर रही केंद्रीय एंजेंसियों को मुद्दा बनाया है. वहीं, राजनीतिक जानकारों का कहना है कि दीवार लेखन वर्षों से चुनाव प्रचार का सबसे पुराना तरीका है. डिजिटल युग में हाइटेक प्रचार को ज्यादा महत्व दिया जा रहा है, लेकिन दीवार लेखन और उस पर बने कार्टून कभी-कभी चुनावी हवा का रुख और उम्मीदवार की तकदीर बदल देने में अहम भूमिका भी निभाते हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें