1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal death toll in birbhum violence rises to 9 one injured woman dies rts

पश्चिम बंगाल: बीरभूम हिंसा में मरने वालों की संख्या 9 हुई, एक जख्मी महिला ने तोड़ा दम

सोमवार को पश्चिम बंगाल के बीरभूम हिंसा में घायल एक महिला नाजिमा बीबी की मौत हो गई है. जिसके बाद अब इस घटना में मरनेवालों की संख्या 9 पहुंच गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पश्चिम बंगाल: बीरभूम हिंसा में मरने वालों की संख्या 9 हुई, एक घायल महिला ने तोड़ा दम
पश्चिम बंगाल: बीरभूम हिंसा में मरने वालों की संख्या 9 हुई, एक घायल महिला ने तोड़ा दम
prabhat khabar

West Bengal, Birbhum violence: बीरभूम जिले के रामपुरहाट के बोगतुई गांव में हुए नरसंहार में 8 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, आज यानी सोमवार को इस घटना में बुरी तरह जख्मी हुई एक महिला नाजिमा बीबी की मौत हो गई है. जिसके बाद अब बीरभूम हिंसा में मरनेवालों की संख्या 9 पहुंच गई है. बता दें कि इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है. इस सिलेसिले में 30 सदस्यीय सीबीआई टीम रामपुरहाट पहुंची है.

बीरभूम हिंसा को लेकर टीएमसी और बीजेपी विधायक भिड़ें

वहीं, आपको बता दें कि सोमवार को बीरभूम हिंसा को लेकर बंगाल विधानसभा में हाथापाई हुई. इस घटना को लेकर टीएमसी और बीजेपी के नेता आपस में भिड़ गए. बीजेपी इस मामले को विधानसभा में उठाना चाहती थी. इस दौरान शुभेंदु अधिकारी सहित बीजेपी के 5 विधायक को सस्‍पेंड कर दिया गया. बीजेपी और टीएमसी नेताओं के बीच हुई हाथापाई का वीडियो भी सामने आया है. खबरों की मानें बंगाल विधानसभा में बीजेपी विधायक मनोज तिग्गा और टीएमसी विधायक असित मजूमदार के बीच मारपीट हुई.

सीबीआई जांच कहां तक पहुंची

सीबीआई की टीम बागतुई गांव पहुंचकर नमूनों की जांच पड़ताल कर रही है. फॉरेसिंक टीम ने जले घरों से सबूत लिए थे. वहीं, कल कोलकाता साल्टलेक में सीबीआई ऑफिस में एक बैठक भी हुई. बता दें कि बीरभूम घटना के बाद से ही जिला पुलिस गांव में पिकेट लगाकर बैठी हुई है. हाई कोर्ट के निर्देश के बाद गांव में सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं. वहीं, इस घटना में शामिल मुख्य आरोपी भादू शेख के साले राजेश शेख को गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं, सीबीआई के तरफ से बीते शुक्रवार को ही 21 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वहीं, इस घटना के बाद पूरे गांव में दहशत है लोग घरों में ताला लगाकर गांव छोड़ रहे हैं.

क्या है पूरा मामला

बता दें कि पश्चिम बंगाल के बीरभूम में एक टीएमसी नेता की हत्या के बाद हिंसा भड़क गई थी. इसमें 8 लोगों की जलकर मौत हो गई थी. मरने वालों में 2 बच्चें भी शामिल थे. वहीं, अब मृतकों की संख्या 9 हो गई है. हिंसा में गांव के कई घरों को आग के हवाले कर दिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें